Varanasi

वाराणसी: आर्थिक तंगी और पारिवारिक कलह से ऊब विवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम, मासूम बच्चो सहित खुद को लगाई आग

ईदुल अमीन

वाराणसी. वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के गांगकला गांव स्थित पश्चिमपुर टोले स्थित गाव में एक विवाहिता ने अपने दो मासूम बच्चो के साथ खुद को कमरे में बंद कर आग लगा लिया जिससे तीनो बुरी तरह झुलस गए। तीनो को उपचार हेतु अस्पताल पहुचाया गया जहा तीन माह की मासूम एक बच्ची की मौत हो गई। विवाहिता और उसका एक बच्चा गंभीर रूप से बीएचयु में भर्ती है। घटना का कारण आर्थिक तंगी और पारिवारिक कलह बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक फुलपुर थानाक्षेत्र के पुरा रघुनाथपुर गांव निवासी लालजी पटेल की पुत्री संजू की शादी 10 वर्ष पहले बड़ागांव थानाक्षेत्र के गांगकला (पश्चिमपुरा) गांव निवासी रविप्रकाश पटेल के साथ हुई थी। रविप्रकाश मजदूरी कर परिवार का जीविकोपार्जन करता है। संजू की सास प्राथमिक विद्यालय में रसोईया है।

आर्थिक तंगी और पारिवारिक कलह के चलते पति-पत्नी में हमेशा झगड़ा होता रहा था। शनिवार शाम और रविवार सुबह भी पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर वाद-विवाद हुआ। सुबह नौ बजे पति घर से बाहर गया तो विवाहिता दोनों बच्चों के साथ कमरे में घुस गई और दरवाजा बंद लिया। बच्चों को चारपाई पर सुलाकर बिस्तर से ढंक दी।

अपने और बच्चों के ऊपर कोई तरल पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली। आग की लपट एवं चीख-पुकार सुनकर पति समेत आसपास के लोग दौड़े। कमरे का दरवाजा तोड़ कर आग बुझाया। इस दौरान आग की चपेट में आने से पति का हाथ भी झुलस गया। सूचना पर पहुंचे बड़ागांव थाने की पुलिस ने महिला और दोनों बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया।  जहां उपचार के दौरान तीन माह की मासूम प्रियल की मौत हो गई। अभी तक किसी पक्ष ने मुकदमा दर्ज नहीं कराया है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

4 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

5 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

5 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

5 hours ago