International

रूस-युक्रेन जंग: पूर्वी युक्रेन के रेलवे स्टेशन पर राकेट हमले में 35 की मौत 100 से अधिक घायल

संजय ठाकुर

डेस्क: रूस और युक्रेन के बीच जारी जंग में आम इंसानों के बेमौत मरने का सिलसिला आज भी बदस्तूर जारी है। समाचार एजेंसी ऍफ़पी ने जानकारी दिया है कि पूर्वी यूक्रेन में लोगों को बचा कर निकालने के लिए प्रयोग होने वाले एक रेलवे स्टेशन पर 2 रॉकेट अटैक हुए हैं। इस रॉकेट अटैक में कम से कम 35 लोगो की मौत हुई है जबकि 100 से अधिक घायल है।

समाचार एजेंसी एफपी ने यह जानकारी दी है कि क्रामातोरस्क ट्रेन स्टेशन पर हुए इस हमले में कम से कम 35 लोगों के मारे जाने की खबर है और कम से कम 100 लोग घायल हुए हैं। यूक्रेन के पूर्वी शहर क्रामातोरस्क से नागरिकों के बचाव अभियान का काम चल रहा था। क्रामातोरस्क पूर्वी यूक्रेन में उस दोनेत्सक ओबास्ट इलाके का हिस्सा है जहां पर रूस ने अब अपने सैन्य अभियान को फोकस किया है। इससे पहले खबर आई थी कि यूक्रेनी सेना ने रूस की सीमा से लगते उत्तर-पूर्व के पूरे सूमी इलाके को नियंत्रण में ले लिया है। क्रामातोरस्क से दक्षिण-पूर्व में करीब 5 घंटे की दूरी पर है।

हालांकि यहां के गवर्नर ने  नागरिकों को यहां अभी ना लौटने की चेतावनी दी क्योंकि यहां से लैंड माइन्स को साफ किया जा रहा है। सूमी के क्षेत्रीय गवर्नर दिमित्रो झीवेत्सी ने सोशल मीडिया ट्विटर पर कहा कि “इस इलाके को दुश्मनों से मुक्त करा लिया गया है।” साथ ही उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र अभी सुरक्षित नहीं है और कई इलाकों में लैंड माइन लगीं हैं और अभी तक इन्हें हटाया नहीं जा सका है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago