Health

टीटी इंजेक्शन ना होने से मरीजों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। सीयर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगभग 6 महीनों से टीटी इंजेक्शन ना होने से रोजाना लगभग डेढ़ से दो दर्जन मरीज को भारी परेशानी का सामना करना पडा रहा हैं। इंजेक्शन ना होने के कारण लोग बाहर मेडिकल से इंजेक्शन खरीद कर टीटी इंजेक्शन लगवाने को मजबूर हैं। एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य विभाग को लेकर जहां बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं वही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुविधा ना होने से मरीज परेशान हो रहे हैं।

मरीजों का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार में सिर्फ सरकार द्वारा आदेश जारी किए जाते हैं, उसका पालन नहीं किया जाता है जिसको लेकर मरीजों में भारी आक्रोश देखने को मिला है। सीयर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रोजाना 400 से 600 मरीज का उपचार किया जाता है, लेकिन वही टीटी इंजेक्शन न होने से सड़क दुर्घटना एवं अन्य लोगों को टीटी इंजेक्शन लगवाने के लिए टीटी इंजेक्शन बाहर से मेडिकल से खरीद के लाना पड़ रहा है जिससे यह साबित हो रहा है कि सरकार के आदेश सिर्फ हवा हवाई ही है।

वही सपासुभा गठबंधन विधायक हंशु राम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर का अचेत निरीक्षण कर सुविधा को बेहतर करने को लेकर शासन से मांग भी कर रहे हैं। वही कमियां मिलने पर डॉक्टरों को कड़ी फटकार लगाते हुए बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

11 hours ago