National

पैगम्बर मुहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ सकता है भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को भारी, महाराष्ट्र में दर्ज हुआ नुपुर शर्मा के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

आदिल अहमद

डेस्क: भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा इस्लाम धर्म के पैगम्बर मुहम्मद साहब के मुखालिफ विवादित लफ्जों के इस्तेमाल करने का मामला एक बार फिर सुर्खियों में आया है और मामले में भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र में मामला दर्ज किया गया है। नुपुर शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी किया है। कथित तौर पर उन्होंने एक राष्ट्रीय चैनल पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किया। इसी मामले में उनके खिलाफ शिकायत पर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने बताया नुपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेषभाव फैलाने व दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

रज़ा अकादमी की ओर से लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने बीती रात भदवी एक्ट की धारा 295A, 153A और 505 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज किया है। रजा अकादमी का आरोप है कि नुपुर शर्मा ने एक चैनल पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर मुस्लिम समाज की भावनाओ को ठेस पहुंचाई है। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने एक टेलीविजन शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने को लेकर शनिवार को भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

युवा नेशनल कॉन्फ्रेंस (कश्मीर) के प्रांतीय अध्यक्ष सलमान अली सागर ने एक बयान में कहा, ‘‘पार्टी एक राष्ट्रीय टीवी चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के विरुद्ध भाजपा प्रवक्ता की ‘ईशनिंदक, अपमानजनक एवं डरावनी’ टिप्पणी को लेकर दुखी है।” उन्होंने शर्मा के विचार को पूर्ण रूप से बेबुनियाद और अवांछनीय करार दिया। सागर ने कहा, ‘‘भाजपा एवं केंद्र सरकार को ऐसी बेअदब टिप्पणियों को लेकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए क्योंकि इस टिप्पणी में मुसलमानों के लिए सबसे पवित्र नाम का सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश के तहत इस्तेमाल किया गया।”

नेकां नेता ने भाजपा नेता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग करते हुए कहा था कि भगवा ब्रिगेड की चतुराई संविधान के अनुच्छेद-19 की आड़ में छिप नहीं सकती जो नागरिकों को वाक स्वतंत्रता की गारंटी देता है। उन्होंने कहा कि शर्मा के विरुद्ध कार्रवाई से देश के उन सभी नापाक मंसूबे वाले तत्वों को कड़ा संदेश जाना चाहिए जो अपने ‘‘राजनीतिक कुतर्क” के लिए हिंदुओं और मुसलमानों के बीच खाई पैदा करने पर तुले हैं।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

21 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

21 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

22 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

22 hours ago