पैगम्बर मुहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ सकता है भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को भारी, महाराष्ट्र में दर्ज हुआ नुपुर शर्मा के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

आदिल अहमद

डेस्क: भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा इस्लाम धर्म के पैगम्बर मुहम्मद साहब के मुखालिफ विवादित लफ्जों के इस्तेमाल करने का मामला एक बार फिर सुर्खियों में आया है और मामले में भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र में मामला दर्ज किया गया है। नुपुर शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी किया है। कथित तौर पर उन्होंने एक राष्ट्रीय चैनल पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किया। इसी मामले में उनके खिलाफ शिकायत पर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने बताया नुपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेषभाव फैलाने व दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

रज़ा अकादमी की ओर से लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने बीती रात भदवी एक्ट की धारा 295A, 153A और 505 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज किया है। रजा अकादमी का आरोप है कि नुपुर शर्मा ने एक चैनल पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर मुस्लिम समाज की भावनाओ को ठेस पहुंचाई है। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने एक टेलीविजन शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने को लेकर शनिवार को भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

युवा नेशनल कॉन्फ्रेंस (कश्मीर) के प्रांतीय अध्यक्ष सलमान अली सागर ने एक बयान में कहा, ‘‘पार्टी एक राष्ट्रीय टीवी चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के विरुद्ध भाजपा प्रवक्ता की ‘ईशनिंदक, अपमानजनक एवं डरावनी’ टिप्पणी को लेकर दुखी है।” उन्होंने शर्मा के विचार को पूर्ण रूप से बेबुनियाद और अवांछनीय करार दिया। सागर ने कहा, ‘‘भाजपा एवं केंद्र सरकार को ऐसी बेअदब टिप्पणियों को लेकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए क्योंकि इस टिप्पणी में मुसलमानों के लिए सबसे पवित्र नाम का सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश के तहत इस्तेमाल किया गया।”

नेकां नेता ने भाजपा नेता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग करते हुए कहा था कि भगवा ब्रिगेड की चतुराई संविधान के अनुच्छेद-19 की आड़ में छिप नहीं सकती जो नागरिकों को वाक स्वतंत्रता की गारंटी देता है। उन्होंने कहा कि शर्मा के विरुद्ध कार्रवाई से देश के उन सभी नापाक मंसूबे वाले तत्वों को कड़ा संदेश जाना चाहिए जो अपने ‘‘राजनीतिक कुतर्क” के लिए हिंदुओं और मुसलमानों के बीच खाई पैदा करने पर तुले हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *