Religion

रमज़ान के पूरे महीने रोज़ेदारों को इफ्तार के वक्त शर्बत पिलाता रहा युवा समजसेवक राकिब

ए0 जावेद

वाराणासी। रहमतों और बरकतों का महीना माह-ए-रमज़ान रुखसत हो रहा है। इस महीने में लोग अल्लाह की रज़ा के खातिर रोज़े रखते है, नमाज़े पढ़ते है और ज़्यादा से ज़्यादा नेक कामो को अंजाम देते है। इस क्रम में लोग गरीबो की मदद के लिये खड़े रहते है। रोज़ेदार के आराम का हर एक इंतज़ाम करने की कोशिश करते है।

शहर बनारस के नई सड़क (दालमंडी) निवासी सय्यद शादाब उर्फ राकिव ने हर साल की तरह इस साल भी रोज़ेदारों के इफ्तार की खातिर पूरे रमज़ान महीने इफ्तार के वक्त शर्बत की सबील चलाया। रोज़ ही मस्जिद में रोज़ा इफ्तार करने वाले सैकड़ो रोज़ेदारों के लिये सय्यद शादाब राकिब अपने हाथों से शर्बत बना कर तकसीम करते गई।

शादाब राकिब ने हमसे बात करते हुवे बतायां की अल्लाह की रज़ा के खातिर मैं ये करता हु। अल्लाह ने मुझे ऐसी तौफीक अता फरमाई है, उसका मैं शुक्रगुज़ार हु और रब्बुल आलमीन की बारगाह में सिर्फ एक ही इल्तेजा है कि रब्बुल आलमीन हमारी खता को बक्श दे और इस खिदमत को कुबूल फरमाए।

सय्यद शादाब राकिब मोदी अगेन पीएम के जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा है। उनके इस नेक काम की तारीफ इलाके में सभी लोग कर रहे है।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

28 mins ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

2 hours ago