Accident

अयोध्या भ्रमण करने जा रही टूरिस्ट बस ने ट्रक को मारी पीछे से टक्कर, चार पयर्टक घायल, एक का कटा हाथ-पैर

ए0 जावेद/करन कुमार

वाराणसी: वाराणसी में एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में 4 पर्यटक घायल हो गए है। घायल पर्यटक आन्ध्र प्रदेश के कुट्तुर जिले के बताये जा रहे है। वाराणसी से आंध्र प्रदेश के कुट्टुर जिले के यात्रियों को अयोध्या भ्रमण करने को जा रही टूरिस्ट बस जा रही थी। इसी दरमियान उस बस के आगे चल रहे ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में चालक सहित चार पर्यटक घायल हो गए। इनमें से एक घायल का एक हाथ व पैर कट गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा जौनपुर-लखनऊ हाईवे पर बक्शा थाना क्षेत्र के गोपालापुर पुरेरामजी गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास आज शनिवार की दोपहर को हुआ है। बस में 15 से 20 यात्री सवार थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पेट्रोल पंप के पास एक बाइक सवार किशोर को बचाने के बाद चालक ने ट्रक की रफ्तार कम कर दी और कर उसे डांटने लगा। इतने में पीछे से आ रही दर्शनार्थियों से भरी टूरिस्ट बस ट्रक के पीछे जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि बस के आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। बस चालक मल्ली, पास में बैठे श्रीनिवास रेड्डी, रामानम्मन और वेंकेटेश्वर गंभीर रूप से घायल हो गए। श्रीनिवास रेड्डी का एक हाथ व एक पैर कट गया।

मौके पर चीखपुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देते हुए राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया। बस में सवार यात्रियों ने बताया कि सभी लोग आंध्र प्रदेश से घूमने निकले थे। वाराणसी में दर्शन-पूजन के बाद शनिवार को  अयोध्या राम मंदिर देखने जा रहे थे। एक ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। इससे बस ट्रक से टकरा गई।

हादसे के बाद ट्रक चालक सहम गया। वह ट्रक लेकर बदलापुर की ओर तेज गति से भागने लगा। इस दौरान कुछ वाहनों से टकराने से भी बचा। इसमें से एक इनोवा वाहन में एक मजिस्ट्रेट का परिवार सवार था। पीछे से आ रहे उपजिलाधिकारी बदलापुर डा0 प्रदीप कुमार ने पीछा कर ट्रक को रोक लिया। इसके बाद चालक और ट्रक को बदलापुर पुलिस के हवाले कर दिया।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

1 day ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

1 day ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

1 day ago