Religion

काशी धर्म संसद में बोले महंत दास: इस्लामी जेहादियों पर अंकुश लगाये सरकार, शिवलिंग में छेद करने वाले इन्तेज़मियां कमेटी पर दर्ज करवायेगे ऍफ़आईआर, पास हुवे 16 प्रस्ताव भेजेगे राज्य और केद्र सरकार को

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वैष्णव विरक्त संत समाज की ओर से सुदामा कुटी में आज काशी धर्म परिषद की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में आज संतो ने कहा कि इस्लामी जिहादियो के आतंक से भारत को बचाने का हमारा उद्देश्य है। काशी धर्म परिषद ने पातालपुरी मठ के महंत बालक दास की अध्यक्षता में शुक्रवार को देश भर में जुमा की नमाज़ के बाद नमाजियों द्वारा की गई हिंसा के लिए निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया। इस अवसर पर जुटे संतो और आचार्यो तथा महंतो ने शुक्रवार की घटना को भयावाह और भारतीयों को डराने वाली बताया है।

बैठक में कहा गया कि जिस तरह से इस्लामी जिहादी नमाज़ पढने के बाद सडको पर देश को जला रहे है उसे संत समाज कभी बर्दाश्त नही करेगा। बैठक में नूपुर शर्मा का गला काटने और रेप की धमकी की कठोर निंदा की गई। साथ ही इस्लामी जिहादियों पर तत्काल अंकुश लगाने की सरकार से अपील की गई। काशी धर्म परिषद में कोतवाल मोहनदास ने कहा कि हम भगवान राम के रास्ते पर चलने वाले हैं। हम शांति चाहने वाले हैं, जो हिंसा की जा रही है वह अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि सरकार तत्काल कदम उठाए, अब बहुत हो चुका है।

काशी धर्म परिषद के अध्यक्ष महंत बालक दास ने कहा कि देश जल रहा है। हमारे मंदिर तोड़े जा रहे हैं। हमारे भगवानों का रोज अपमान किया जा रहा है। हम कानून के रास्ते से ही इस्लामी जिहादियों के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश को जलने से बचाने के लिए संत समाज सड़कों पर उतरेगा। हम सभी पंथों, अखाड़ों और नागाओं से वार्ता कर बड़ा फैसला लेंगे। शिवलिंग में छेद करने वाले इंतजामिया कमेटी के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे। काशी धर्म परिषद ने शुक्रवार को नमाजियों द्वारा की गई देश भर में हिंसा के लिए निंदा के साथ 16 प्रस्ताव पारित किए। इसे देशभर के धर्माचार्यों, राज्य सरकारों और भारत सरकार को भेजा जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

8 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

8 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

8 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

8 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

8 hours ago