Varanasi

आखिर कब तक जारी रहेगी बिजली विभाग की लापरवाही और कब तक संविदाकर्मियों की जान रहेगी सांसत में

ए0 जावेद

वाराणसी: आज अहल-ए-सुबह बिजली विभाग की लापरवाही से फिर एक हादसा हुआ जिसमे विभाग के दो संविदा कर्मी बुरी तरह से घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार चेतगंज चौराहे पर आज भोर में जब धीमी धीमी बरसात हो रही थी, उस समय शट-डाउन लेकर दो संविदा कर्मी ट्रांसफार्मर पर चढ़कर बिजली बना रहे थे। मगर इस दरमियान विद्युत आपूर्ति चालु हो गई और दोनों इसकी चपेट में आकर घायल हो गए।

घायल संविदा कर्मियों के नाम अब्दुल और रतन बताया गया है। दोनों ही आज सुबह 5 बजे के लगभग एक फाल्ट को दूर करने के लिए शट डाउन लेकर ट्रांसफार्मर पर चढ़े थे। तभी विभाग की लापरवाही से बंद विद्युत कनेक्शन चालु हो गया और दोनों संविदा कर्मी इसकी चपेट में आकर नीचे गिर पड़े और बुरी तरह से घायल हो गए।

दोनों घायल संविदाकर्मियों को मंडलीय चिकित्सालय उपचार हेतु लाया गया। जहा रतन का इलाज जारी है जबकि अब्दुल की स्थिति चिंताजनक देख उसको चिकित्सको ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। पोस्ट लिखे जाने तक दोनों का इलाज जारी है। वही परिजनों में इसको लेकर आक्रोश है और वह मामले में इन्साफ की दुहाई लगा रहे है। ये कोई पहला ऐसा मामला नही है जब इस प्रकार की लापरवाही सामने आई है। इसके पहले भी ऐसी लापरवाहियो से प्रदेश में कई जगह संविदा कर्मी घायल हुवे है अथवा उनकी जान गई है।

सवाल ये उठता है कि जब शट डाउन लिया जाता है और उपकेन्द्र में बैठे कर्मियों को पता होता है कि उक्त लाइन पर काम चल रहा है तो फिर आखिर कैसे ऐसी लापरवाही हो सकती है। सवाल ये भी है कि ऐसी लापरवाही के खिलाफ विभाग द्वारा कोई बड़ी कार्यवाही की गई है ऐसी कोई नजीर सामने तो नही आ रही है। ऐसी घटनाओं में सवाल तो उठता है कि जब शट डाउन लेकर मरम्मत का काम चल रहा था तब अचानक विद्युत आपूर्ति चालू कैसे हुई?

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

8 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

8 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

8 hours ago