National

एकनाथ शिंदे के साथ बागियों के मुम्बई आने की खबर से सियासी अटकलो में आया “अविश्वास प्रस्ताव” की बातो में जोर, बोले शिंदे “अब मुम्बई पहुचेगे, हम शिवसेना हैं और शिवसेना ही रहेंगे”

संजय ठाकुर

महराष्ट्र में सियासी संग्राम के बीच शिंदे गुट के बागी विधायको के मुंबई आने की खबर ने सियासत में हडकंप मचा दिया है। सियासत में इस बात की अटकले लगाया जा रहा है कि अब अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी विपक्ष और बागियों के द्वारा किया जायेगा। वही दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे ने स्पष्ट कर दिया है कि हम शिवसेना है और शिवसेना रहेगे।

आज पहली बार एकनाथ शिंदे गुवाहाटी के होटल से बाहर आए और मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच पहली बार पत्रकारों से बात करते हुए शिंदे ने कहा,”हम शिवसेना में हैं, शिवसेना में ही रहेंगे।” उन्होंने कहा, हमलोग बालासाहेब की राह पर हैं और बालासाहेब के हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं। उद्धव ठाकरे गुट की तरफ से अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा, ”आप निश्चिन्त रहिये, आप बिलकुल फ़िक्र ना करें। यहाँ सारे लोग ख़ुशी मे हैं। हमारे संपर्क मे इतने लोग हैं। ऐसी खबर शिवसेना की तरफ से फैलाई जा रही है। कृपा करके उन विधायकों के नाम देने चाहिए ताकि उसमे कुछ स्पष्टता (पुष्टि) आ जाएगी।

उन्होंने कहा इसमें गलत खबर देकर गुमराह करने का काम हो रहा हैं। इसमें किसी को मन मे शंका पैदा करने की जरुरत नहीं। हमारे पास जो 50 लोग हैं वो खुद की मर्जी से आये हैं और वो खुश हैं। एक भूमिका लेके हम यहाँ आये हैं। खुद के स्वार्थ के लिए हम यहाँ नहीं आये हैं। हिंदुत्व और बालासाहेब के विचार (भूमिका) को लेकर हम लोग यहां आए हुए हैं।” महाराष्ट्र में सियासत गरमाई हुई है। वहीं, इस सियासी उथल-पथल के बीच शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने आज कहा कि वह “जल्द ही” मुंबई जाएंगे और “बालासाहेब ठाकरे की विरासत” को आगे ले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हम शिवसेना को आगे लेकर जा रहे हैं। इसमें कोई शंका की बात नहीं है। हमारे पास जो 50 लोग हैं, वो खुद की मर्जी से आए हैं और वो खुश हैं। इस बीच, बागियों के मुंबई आने की ख़बर से ‘अविश्वास प्रस्ताव’ लाने की अटकलों ने भी जोर पकड़ा है। बीजेपी के कद्दावर नेता देवेंद्र देवेंद्र फडणवीस की दिल्ली आने की खबर है। वह राज्यसभा सांसद महेश जेठमलानी के साथ देखे गए हैं। ऐसे में महाराष्ट्र की राजनीति में ‘अविश्वास प्रस्ताव’ लाने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

शिवसेना ने जिला संयोजक मीनाक्षी शिंदे को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से निष्कासित कर दिया है। शिवसेना के सचिव विनायक राऊत के मुताबिक, उद्धव  ठाकरे के आदेश से मीनाक्षी शिंदे को शिवसेना पार्टी से निकाला गया है। शिवसेना के केंद्रीय कार्यालय ने पत्र जारी कर ये जानकारी दी है। मुंबई आने को लेकर शिवसेना के बागी विधायक सरवणकर ने कहा कि आएंगे, जब ज़रूरत है, तब आएंगे। जब उनसे पूछा गया कि आने वाले एक दो दिन में मुंबई आ सकते हैं। इस पर सरवणकर ने कहा कि हां, शायद। हम अभी भी शिवसैनिक ही हैं। वहीं सरवणकर से पूछा गया कि यह आप कह रहे हैं, लेकिन यहां आपके दफ्तर के सामने प्रदर्शन हुआ? इस पर सरवणकर ने कहा कि वो ठीक है, जिन्होंने किया है, उनको पता नहीं है कि क्या मामला चल रहा है।

वहीं बीजेपी के कद्दावर नेता देवेंद्र फडणवीस की दिल्ली आने की खबर है। वह राज्यसभा सांसद महेश जेठमलानी के साथ देखे गए हैं। महाराष्ट्र में चल रही सत्ता की उथल-पुथल और बगावत के बीच  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के युवा संगठन राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस और विद्यार्थी कांग्रेस भी सक्रिय हो गई है, एनवाईसी ने गुवाहटी में रेडिसन ब्लू होटल के बाहर देर रात बागी शिवसेना के मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ विरोध में पोस्टर लगाये हैं।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

3 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

4 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

4 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

4 hours ago