Health

पिछले 24 घंटो में कोरोना मामलो में दर्ज हुआ इज़ाफा, कई नए मामले आये सामने

तौसीफ अहमद/रेहान अहमद

डेस्क। कोरोना वायरस जिसे अभी तक देश दुनिया भूल नहीं पाया है और न ही कभी भूल पायेगा। इस संक्रमण काल में लोगो ने अपनों को ख़ोया था। हालाँकि कोरोना दर में कमी आने के बाद लोग काफी खुश हुए थे और अपने कारोबार में फिर से मन लगाकर काम करने लगे थे। वही एक बार फिर कोरोना के बढ़ते दर ने लोगो को समस्या में डाल दिया है। देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कुल 7, 240  नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ ही देश में अब तक कुल कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 31 लाख, 97 हजार 522 हो गई है। कोविड के नए संक्रमण के मामले में यह लगातार दूसरा दिन है, जब करीब 40 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है। पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 8 लोगों की कोविड से मौत भी हुई है। अब तक देश में कोविड से कुल 5 लाख 24 हजार 723 लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में फिलहाल कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 32, 498 हो गई है। एक्टिव केस कुल संक्रमण का 0.08 फीसदी है। देश में फिलहाल रिकवरी रेट  98.71 फीसदी पर आ गया है। हालांकि पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 3591  मरीज ठीक हुए हैं जो नए मरीजों की संख्या से आधे से भी कम है। अब तक देशभर में कुल 4 करोड़, 26 लाख, 40 हजार, 301 लोग इस महामारी को मात दे चुके हैं।

देश में डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर अब  2.13 फीसदी और  वीकली पॉजिटिविटी रेट 1.31 फीसदी हो गई है। अब तक (8 जून तक) देश में कुल 85.38 करोड़ सैंपल की टेस्टिंग हो चुकी है। पिछले 24 घंटों के अंदर 3,40,615 सैंपल की जांच की गई है। मंत्रालय के मुताबिक, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देशभर में कुल 194.59 करोड़ वैक्सीन की खुराक लोगों को दी जा चुकी है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

13 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

14 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

14 hours ago