National

बंद होने वाली है कास्मेटिक बनाने वाली मशहूर कंपनी रेवलॉन, बैंकरप्सी के लिए किया आवेदन, कंपनी पर 3.31 अरब डॉलर का क़र्ज़

ईदुल अमीन

डेस्क: कॉस्मेटिक बनाने वाली रेवलॉन इंक कंपनी महिलाओं और लडकियों की पसंदीदा कास्मेटिक कंपनी थी। रेवलान ब्रांड की लिपस्टिक और नेलपॉलिस की बिक्री दुनियाभर के करीब 150 देशों में होती थी। यही नहीं, रेवलॉन के 15 से ज्यादा ब्रांड हैं, जिनमें Elizabeth Arden और Elizabeth Taylor शामिल हैं। आलम यह था कि हर उम्र की लड़कियों के लिए रेवलॉन ब्रांड की लिपस्टिक और नेलपॉलिस पहली पसंद हुआ करती थी। इस कंपनी की शुरुआत साल 1932 में हुई थी। अब ये 90 साल पुरानी कंपनी बंद होने वाली है।

रेवलॉन कंपनी की तरफ से चैप्टर 11 बैंकरप्सी के लिए आवेदन किया गया है। रेवलॉन एक अमेरिकी कॉस्मेटिक ब्रांड हैं। जिसने बैंकरप्सी के लिए आवेदन कर दिया है। रेवलॉन कंपनी पर रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्च के मध्य तक 3.31 अरब डॉलर का कर्ज है। जिसे कंपनी चुकाने में नाकामयाब है। कंपनी की हालात महंगाई और सप्लाई चेन की वजह से खराब हो गई। इसके अलावा कोरोना लॉकडाउनल ने कंपनी की वित्तीय हालत को ज्यादा खराब कर दिया।

कोरोना के वक्त लिपस्टिक और नेलपॉलिस की डिमांड में कमी दर्ज की जा रही थी। हालांकि कोविड प्रतिबंध हटने के बाद डिमांड में दोबारा से इजाफा किया जा सकता है। कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को 53 फीसदी गिरावट आई। लिपस्टिक बनाने वाली इस कंपनी ने अपने बिजनेस को बचाने के लिए कर्जदारों से बात शुरू की थी। मगर बताया जाता है कि बात नही बनी और कंपनी को बैंकरप्सी के लिए आवेदन किया है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

3 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

3 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 hours ago