National

महाराष्ट्र सियासी संकट: बोले उद्धव ठाकरे, अपने लोगो ने घोपा पीठ में छुरा, मैं कोई सत्तानाट्य नही कर रहा

तारिक़ खान
महाराष्‍ट्र के सियासी संकट में बागी गुट के मजबूत होने के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार, अजित पवार और अन्‍य एनसीपी नेता, सीएम उद्धव ठाकरे के घर मिलने के लिए पहुंचे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपनी पार्टी की एक बैठक में एक बहादुर चेहरा पेश किया क्योंकि शिवसेना के एक और विधायक गुवाहाटी में विद्रोही खेमे में शामिल हो गए, जिसके बारे में माना जाता है कि पहले से ही नियंत्रण करने के लिए पर्याप्त सदस्य हैं।
सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पार्टी के जिला प्रमुखों की बैठक में भावुक संबोधन दिया। शिवसेना में आई दोफाड़ की स्थिति के बीच उन्‍होंने कहा कि आप पेड़ के फूल फल और टहनी ले जा सकते हैं लेकिन  जड़े नहीं नहीं तोड़ सकते।”उन्होंने कहा, “मर जाएँगे फिर भी शिवसेना नहीं छोड़ेंगे, ये कहने वाले आज भाग गये।”उद्धव ठाकरे ने कहा, “जो छोड़ गये उनके लिए मुझे बुरा क्यों लगे, मैं कोई भी सत्तानाट्य नहीं कर रहा हूं।”

उद्धव ठाकने ने कहा है कि कांग्रेस और एनसीपी आज हमारा समर्थन कर रहे हैं। शरद पवार और सोनिया गांधी ने हमारा समर्थन किया है लेकिन हमारे अपने लोग पीठ में में छुरा घोंप रहे। हमने ऐसे लोगों को टिकट दिया जो जीत नहीं सकते थे। हमने उन्‍हें विजयी बनाया लेकिन उन लोगों ने आज हमारी पीठ में छुरा घोंपा है।

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मीडिया को बताया, “वे महाराष्ट्र के बेटे है. वे उन्हें धमकी दे रहे हैं। पीएम मोदी और अमित शाह, क्या आपने सुना? आपके मंत्री शरद पवार को धमकी दे रहे हैं – क्या आप ऐसी धमकियों का समर्थन करते हैं? महाराष्ट्र जानना चाहता है।” राउत ने एकनाथ शिंदे खेमे द्वारा की जा रही शक्ति प्रदर्शन को भी कम आंका और कहा, “उनके नंबर केवल कागजों पर हैं। शिवसेना एक बड़ा सागर है, ऐसी लहरें आती हैं और जाती हैं।”
इधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार (एमवीए) के भाग्य का फैसला विधानसभा में होगा और शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन विश्वास मत में बहुमत साबित करेगा। सियासी संकट के बीच पवार ने यह भी कहा कि बीजेपी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के समक्ष उत्पन्न संकट में भूमिका निभाई है।
pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

21 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

22 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

22 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

22 hours ago