Politics

राष्ट्रपति चुनाव हेतु विपक्ष की अहम बैठक के ठीक पहले ममता बनर्जी ने किया शरद पवार से मुलाक़ात

तारिक खान

डेस्क: राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रत्‍याशी के चयन के लिए पार्टियों के बीच विचार विमर्श का दौर शुरू हो गया है। विपक्ष इस बात एकजुट होकर भाजपा को राष्ट्रपति चुनाव में घेरने की तैयारी में है। विपक्ष के उम्‍मीदवार के लिए सर्वसम्‍मत राय बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच ममता बनर्जी की ओर से बुधवार को बुलाई गई विपक्ष की ‘बड़ी बैठक’ के एक दिन पहले यह मुलाकात हुई है। राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होंगे और जरूरी होने पर 21 जुलाई को मतगणना होगी।

शरद पवार पहले ही इन अटकलों पर विराम लगा चुके हैं कि वे देश के शीर्ष पद के लिए उम्‍मीदवार की रेस में हैं। एनसीपी सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने सोमवार को मुंबई में कहा था, “मैं रेस में नहीं हूं। राष्‍ट्रपति पद के लिए मैं विपक्ष का उम्‍मीदवार नहीं बनूंगा।” इस बारे में अटकलें तब शुरू हुई थीं जब कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति पद के लिए पवार की उम्‍मीदवारी को समर्थन देने के लिए संकेत दिए।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने सोनिया गांधी के संदेश के साथ पिछले सप्‍ताह एनसीपी प्रमुख से उनके मुंबई स्थित निवास पर भेंट की थी। हालांकि एनसीपी ने कहा है कि उसके नेता इसके लिए इच्‍छुक नहीं हैं। महाराष्‍ट्र के एक एनसीपी नेता, जो राज्‍य सरकार में मंत्री भी हैं, ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वे इसके लिए (चुनाव लड़ने के) इच्‍छुक हैं। साहेब (पवार) लोगों से जुड़े नेता हैं और लोगों से मिलना पसंद करते हैं। वे खुद को राष्‍ट्रपति भवन तक सीमित नहीं रखेंगे।”

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

9 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

9 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

9 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

9 hours ago