UP

लखीमपुर(खीरी): सकुशल संपन्न हुई जुमे की नमाज, ड्रोन कैमरों की मदद से की गई निगरानी

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): लखीमपुर खीरी में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दृष्टिगत जनपद खीरी के सभी मस्जिदों पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ, लक्ष्मी सिंह व पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा जनपद खीरी में निरंतर भ्रमणशील रहते हुए शुक्रवार की नमाज को सकुशल सम्पन्न कराया गया। पुलिस महानिरीक्षक महोदया व पुलिस अधीक्षक  द्वारा जामा मस्जिद, सुनहरी मस्जिद, एकमिनारी मस्जिद, हिदायतनगर मस्जिद व कचहरी मस्जिद में शांति व्यवस्था का जायजा लिया गया और शांति व्यवस्था में तैनात पुलिस कर्मचारियों को मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में जनपद खीरी के समस्त थाना क्षेत्रांतर्गत मस्जिदों पर पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई एवं पुलिसकर्मियों द्वारा ड्रोन कैमरों को मदद से मस्जिदों की निगरानी की गई। इसके साथ ही समस्त क्षेत्राधिकारी/प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष/चौकी प्रभारी द्वारा भी पर्याप्त पुलिस बल के साथ अपने-अपने थाना क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहते हुए आमजनमानस से संवाद स्थापित करते हुए प्रेम, सौहार्द बनाए रखते हुए व अफवाहों पर ध्यान न देनें की अपील करते हुए नमाज को सकुशल सम्पन्न कराया गया।

बताते चले कि सोशल मीडिया सेल टीम द्वारा भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट व वीडियो बयान जारी करने, साजिश रचने व माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर लगातार पैनी नजर रखी जा रही है। ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की जरूरत नहीं है इससे आपका नुकसान ही होगा। किसी भी सूचना पर तत्काल पुलिस प्रशासन को सूचित करे पुलिस चुस्ती व मुस्तैदी से अपना काम करेगी। पुलिस द्वारा हर कार्यवाही बिना किसी भेदभाव के अमल में लाई जाएगी। खीरी पुलिस शांति व सद्भाव बनाए रखने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

14 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

14 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

14 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

14 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

14 hours ago