Varanasi

अदालत से लगा दालमंडी निवासी राशिद खान को एक और झटका, अदालत ने कोई रिलीफ देने से किया मना

शाहीन बनारसी

वाराणसी: दालमंडी के बहुचर्चित मामलो में से एक राशिद खान और अन्य पर दहेज़ उत्पीडन और अप्राकृतिक दुष्कर्म मामले में नया मोड़ सामने आया है और राशिद खान को एक और झटका अदालत से लगने का समाचार प्राप्त हो रहा है। अदालत ने राशिद खान और अन्य को किसी तरीके की रिलीफ देने से साफ़ इंकार करते हुवे राशिद खान के अर्जी को लेने से ही इंकार कर दिया है।

बताते चले कि राशिद खान और उसके परिवार के अन्य सदस्यों पर राशिद खान की पत्नी ने दहेज़ उत्पीडन, घरेलु हिंसा और अप्राकृतिक दुष्कर्म जैसे गंभीर आरोप में शिकायत दर्ज करवाया था। इस मामले में पुलिस ने अपनी विवेचना मुकम्मल करके अदालत में चार्ज शीट पेश कर दिया था। जिसके ऊपर अदालत में सुनवाई जारी है। इस मामले में अदालत ने राशिद खान और अन्य को सम्मन जारी किया था। मगर कोई पेश नही होने पर अदालत ने पहले ज़मानती वारंट जारी किया। इसके बाद भी अदालत में राशिद खान और अन्य नामज़द पेश नही हुवे तो अंततः 30 जून को अदालत ने गिरफ़्तारी वारंट जारी कर दिया जो चौक थाने पर प्राप्त हो चूका है।

इसके बाद पुलिस राशिद खान और अन्य अभियुक्तों की गिरफ़्तारी का प्रयास कर रही है। इस दरमियान पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि अभियुक्त फरार है तथा पुलिस संभावित ठिकानों पर जल्द ही दबिश का सिलसिला जारी करेगी। वही खुद की गिरफ़्तारी होने की संभावना देख राशिद खान और अन्य अभियुक्तों द्वारा मामले में अग्रिम ज़मानत की कोशिशे भी जारी है। दूसरी तरफ हमारे कचहरी परिसर में मौजूद सूत्र संजय सहगल “बब्बन” ने आज जानकारी प्रदान किया कि राशिद खान के द्वारा अपने अधिवक्ता के माध्यम से एक अर्जी अदालत में दाखिल कियागया। स्टेटस अर्जी में अदालत से दरखास्त किया गया कि प्रकरण हाई कोर्ट की मिडीयेशन में है। इस मामले में दहेज़ उत्पीडन और अप्राकृतिक दुष्कर्म की धाराओं में रिलीफ दिया जाए। ब-कौल संजय सहगल, अदालत ने इस अर्जी को लेने से साफ़ इंकार कर दिया और किसी प्रकार की कोई रिलीफ नही प्रदान किया। मिल रही जानकारी के अनुसार आरोपी राशिद खान और अन्य मामले में अपनी गिरफ़्तारी निकट देख फरार है।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

2 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

3 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

4 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

4 hours ago