Varanasi

गरीब बच्चो को खाली वक्त में पढाती है @SatishBharadwaj को अपने प्रेरणाश्रोत मानने वाली चेतगंज चौकी इंचार्ज सुमन यादव, तस्वीर हुई सोशल मीडिया पर वायरल

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस केवल सुरक्षा व्यवस्था हेतु अथवा सुरक्षित सडको के लिए ही मशहूर नही है। बल्कि वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस जनसेवा के कार्यो हेतु भी अपने परचम प्रदेश में बुलंद कर रही है। ऐसी ही एक तस्वीर आज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमे चेतगंज चौकी इंचार्ज सुमन यादव कुछ मासूम बच्चो को पढाती हुई दिखाई दे रही है।

लेडी सिंग्हम के नाम से मशहूर सुमन यादव को करीब से जानने वाले इस बात से वाकिफ है कि वह खाली वक्त में बच्चो को अपने पास बुला कर पढाती है। मगर ये बात बहुत ही कम लोगो को पता है कि उन्होंने शहर में 5 बच्चो की शिक्षा का बीड़ा उठा रखा हुआ है। जिनकी पढाई के लिए सभी ज़रूरते वह अपनी तनख्वाह से पूरी करती है। खाली वक्त में अपने चौकी क्षेत्र के गरीब बच्चो को बुला कर उनको पढाई भी करवाती है,

आज भी अपने मामूर के अनुसार काम से खाली होकर वक्त निकाल कर वह कुछ मासूम बच्चो को अपनी चौकी में बैठा कर पढ़ा रही थी। इस मनमोहक क्षण को किसी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और फिर यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। काफी लोगो ने अपने स्टेटस पर ये तस्वीर लगा रखा है। कोई इसको लेडी सिंग्हम का सेकेण्ड रूप कह रहा है तो कोई सुमन मैडम की क्लास का नाम दे रहा है। एक ने तो अपने स्टेटस पर इस तस्वीर को लगा कर लिखा कि जिस बच्ची को सुमन मैडम ने अपने बगल में बैठा रखा है वह बड़ी होकर सुमन यादव बनेगी।

बहरहाल, अपने पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से प्रेरणा लेकर सुमन यादव के इस जनसेवा के कार्य की चर्चा अब ज़िक्र-ए-आम बन चूका है। लोग उनके तारीफों का पुल बंधा रहे है। लोगो को ये पुलिस वास्तव में वाराणसी पुलिस मित्र पुलिस दिखाई दे रही है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

5 hours ago