Bihar

“जमीन दो और नौकरी लो” से जुड़े रेल घोटाले मामले में लालू यादव के हनुमान भोला यादव को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

अनिल कुमार
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खासमखास पूर्व विधानपार्षद भोला यादव के करीब 16 ठिकानो पर बुधवार को सीबीआई ने छापेमारी करते हुए भोला यादव को दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार कर राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश किया जहाँ से अदालत ने 2 अगस्त तक के लिए सीबीआई के रिमांड पर भेज दिया।
भोला यादव की गिरफ्तारी सीबीआई ने 2004-2009 के समय रेलवे में ग्रुप डी मे नौकरी देने के एवज में जमीन लेने के मामले में किया है। उस समय भोला यादव तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव यादव के ओएसडी हुआ करते थे। हालांकि  सीबीआई ने दो दिन पहले भोला यादव को पूछताछ के लिए बुलाया था पर भोला यादव ने इसे नजरदांज कर दिया। इस मामले में सीबीआई ने 18 मई 2022 को तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव एवं पत्नी राबड़ी देवी, इनके दो बेटियों समेत 15 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया था। इस मामले में भोला यादव भी अभियुक्त हैं।
जमीन दो, नौकरी लो के फार्मुले पर तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों ने 1,05,292 वर्ग फीट जमीन उपहार के स्वरूप और बिक्री अभिलेख के सहारे अर्जित किया।
आज तड़के जब सीबीआई ने भोला यादव के पटना और दरभंगा सहित दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की तो राजद के नेताओं ने चुप्पी साध ली यहाँ तक बिहार में सत्ता पर काबिज जदयू के कोई भी प्रवक्ता इस संबंध में एक टिवट भी करना मुनासिब नहीं समझा।
बिहार के राजनीतिक गलियारे में एक बात खूब चर्चे मे है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सभी पापों मे भोला यादव सहभागी रहे है। भोला यादव इस समय राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सेवा करने के लिए दिल्ली ग़ए हुए थे।
pnn24.in

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

4 hours ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

4 hours ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

1 day ago