Bihar

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार फिर हुए कोरोना संक्रमित, पिछले चार दिनों से है बुखार की चपेट में

अनिल कुमार

बिहार: देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी आई है। देश में रोजाना करीब 20 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के मामलों में आई तेजी के बाद कई शहरों में मास्क को फिर जरूरी बनाया गया है। इन सबके बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  एक बार फिर कोरोना वायरस  से संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले इस साल की शुरुआत में भी नीतीश कुमार के साथ-साथ उनके मंत्रिमंडल के कई मंत्री इसकी चपेट में आए थे। न्यूज एजेंसी ANI ने बताया है कि नीतीश कुमार को बीते चार दिन से फीवर है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, नीतीश कुमार सीएम पिछले दो-तीन दिनों से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। एक दिन पहले ही उनकी कोरोना जांच कराई गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुख्यमंत्री अभी होम आइसोलेशन में हैं और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री ने बीते दो-तीन दिनों में संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की है।

बताते चले कि बीते कई दिनों से बिहार में भी कोरोना के मामलों में काफी तेजी आई है। बिहार में फिलहाल कोरोना के 1,851 एक्टिव मरीज हैं। सोमवार को राज्य में कोरोना के 355 नए मामले सामने आए और इस दौरान 810 मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 8,41,842 हो गया है और अब तक 12,280 लोगों की जान जा चुकी है। बिहार में अब तक कुल 8,27,711 मरीज इस जानलेवा बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं।

वहीं, देश में कोरोना केसों की बात की जाए तो देश में मंगलवार को कोरोना केसों में थोड़ी राहत देखने को मिली है। देश में मंगलवार को कोरोना के 14,830 नए मामले सामने आए और इस दौरान 36 लोगों की जान चली गई। एक्टिव मामले फिलहाल 1,47,512 है और पॉजिटिविटी दर 3.48% है।

Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

4 hours ago