Sports

बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित होगी स्ट्रांग मैंन आफ चैम्पियनशिप और मिस्टर बनारस चैम्पियनशिप

ए0 जावेद

वाराणसी: बनारस बॉडी बिल्डग एंड फिटनेस एसोसिएशन द्वारा आगामी सितम्बर 2022 को सातवाँ स्ट्रोंग मैंन आफ चैम्पियन शिप प्रतियोगिता का आयोजन वाराणसी के श्री काशी गुरुकुल महाविद्यालय धुपचंडी में होगी। इस प्रतियोगिता में कुल 8 वर्गों में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में तीन चैम्पियन शिप अवार्ड रहेगे।

इस सम्बन्ध में पत्रकार वार्ता का आयोजन कर एसोसिएशन के मोहम्मद अहमद ने बताया कि वाराणसी के बॉडी बिल्डिंग के इतिहास में पहली बार टीम चैम्पियन शिप का भी आयोजन किया गया है। व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में कुल 8 वर्ग में स्ट्रोंग मैंन आफ चैम्पियन एवं मिश्तर बनारस चैम्पियन चुना जायेगा। दो ग्रुप बना कर ग्रुप ए और ग्रुप बी में एक एक टायटल चुना जायेगा।

अहमद ने बताया की प्रतियोगिता में टायटल स्ट्रोंग मैंन आफ चैम्पियन शिप और मिस्टर बनारस मसल्स मैंन होगी जिसमे विजेता को सायकल प्रदान किया जायेगा। इस बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में 6 खिलाड़ी चुने जायेगे। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी को मैडल और प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया जायेगा। मिस्टर स्ट्रांग मैंन आफ चैम्पियन शिप प्रतियोगिता में दो टायटल होंगे। पहला स्ट्रांग मैंन आफ चैम्पियन शिप “मिस्टर बनारस” और दूसरा मिस्टर क्लासिक, मिस्टर मसल मैंन। दोनों विजेताओं को एक एक सायकल प्रदान किया जायेगा।

उन्होंने बताया की इस प्रतियोगिता में एक टीम चैम्पियनशिप भी रखा गया है। जिसकी अलग पहचान होगी। जिसे काशी में पहली बार आयोजित किया जायेगा। बताया कि सभी खिलाडियों का वज़न शनिवार 3 सितम्बर 2022 को संदीप होटल के सामने चौछटवा रोड, चेतगंज स्थित आरएस फिटनेस में शाम 5 बजे से 9 बजे तक किया जायेगा।

मिस्टर बनारस प्रतियोगिता शाम 6 बजे से शुरू होगी। यह प्रतियोगिता पूर्णतः ओपन रहेगी। जिसमे जिले के सभी खिलाडी भाग लेंगे और अपना दमखम दिखायेगे। इस चैम्पियन शिप में कुल 250 बॉडी बिल्डर भाग लेंगे और यह खिलाडियों के लिए एक सुनहरा अवसर रहेगा। मिस्टर स्ट्रांग मैंन आफ चैम्पियन शिप के बाद 7 जनवरी 2023 को पुनः युपी बॉडी बिल्डिंग का आयोजन बनारस डिस्ट्रिक बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के तत्वाधान में कराया जायेगा। पत्रकारों के सवालो का जवाब देने के लिए इस पत्रकार वार्ता में मोहम्मद अहमद, रमेश सेठ, अमित श्रीवास्तव और अभिनव कुशवाहा तथा अनिल कुमार बिन्द उपस्थित थे।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

4 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

4 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

4 hours ago