Varanasi

सावन के अंतिम सोमवार को कावड़ियों की खिदमत के लिए उतरी काशी

ए0 जावेद

वाराणसी: सावन का महिना अपने अंतिम पडाव तक पहुच गया है। आज सावन का अंतिम सोमवार है। इस मौके पर वाराणसी में बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए अस्थावानो का सैलाब जहा उमड़ पडा है। वही उनकी खिदमत के लिए काशी ने भी अपने दिल खोल कर सेवा किया।

इस क्रम में सावन के प्रत्येक सोमवार की तरह इस सोमवार को भी एसबी दुर्गापूजा समिति बुलानाला द्वारा कावड़ियों की सेवा के लिए शरबत का वितरण किया गया। साथ ही कावड लेकर आये अस्थावानो को संस्था ने फलाहार भी करवाया। समिति की इस सेवा का लाभ हजारों श्रद्धालुओं ने अब तक ग्रहण किया है। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से लखन शर्मा उर्फ पापे, संजय खरवार, विकास अरोड़ा, उज्जवल वर्मा, श्याम अग्रवाल आदि लोगो का योगदान शामिल रहा।

भाजपा अल्पसंख्यक नेता आसिफ शेख ने किया अपनी टीम के साथ पुष्पवर्षा

इस मौके पर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल देते हुवे भाजपा नेता आसिफ शेख ने अपने साथियों एक साथ कावड लेकर आये अस्थावानो पर पुष्पवर्षा किया। इस अवसर पर आसिफ शेख ने बताया कि हम गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल को बनाये रखने के लिए रामनवमी पर राम भक्तों की सेवा करते हैं तो सावन में शिव भक्तों पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं।  ये इसलिए कि लोग अपने घरों को लौटे तो काशी के आपसी भाईचारे की एक ऐसी तस्वीर अपने दिलों में संजो कर ले जाए जो उनके यहां भी इस मिसाल को जिंदा कर सके।

नरवाबीर बाबा मंदिर पर हुआ खीर का वितरण

इसी क्रम में आज मैदागिन स्थित नरवावीर बाबा मंदिर पर खीर का वितरण हुआ। सावन के अंतिम सोमवार को देखते हुवे फलाहारी खीर का निर्माण कर अस्थावानो को वितरित किया गया। इस अवसर पर गणेशु यादव, मनोहर यादव, लल्लू, बाबु, चन्दन यादव, बाबु यादव, राज कुमार यादव, प्रभाकर यादव, राहुल यादव, शुभम यादव तथा पवन जायसवाल आदि उपस्थित थे।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

1 hour ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

2 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

2 hours ago