Varanasi

MP-5 गन से की दनादन फायरिंग प्रकरण: पुलिस कमिश्नर @SatishBharadwaj की थी मुस्तैदी और वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने महज़ चंद मिनटों में ही चिन्हित कर लिया दोनों आरोपियों को, बोले पुलिस कमिश्नर…

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: एमपी-5 गन से दे दनादन गोलियां चलाने का वीडियो वायरल होने के बाद वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए0 सतीश गणेश ने तत्काल मामले को संज्ञान लेते हुवे अपने अधिनस्थो को आवश्यक दिशा निर्देश जारी करने शुरू कर दिए। खुद इस मामले में मोनिटरिंग किया और आखिर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने मामले में गोली चलाने वाले युवक की शिनाख्त चंद मिनटों में ही कर लिया और फिर उसको और उसके साथियों को हिरासत में लेकर विस्तृत पूछताछ शुरू कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए रेवड़ी तालाब इलाके से उसे और उसके साले को हिरासत में ले लिये और उससे पूछताछ के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट सम्बंधित अधिकारियों को पुलिस कमिश्नर के द्वारा भेजी गयी है। इस सम्बन्ध में पुलिस कमिश्नर ए0 सतीश गणेश ने बयान जारी करते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो कल शाम में वायरल हुआ था जिसमें एक युवक प्रतिबन्धित एमपी-5 गन चला रहा था। वाराणसी की पुलिस टीम ने इस युवक की पहचान भेलूपुर थाने के निवासी आलम के रूप में की जाती है। उसे और उसके दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में पता चला है कि यह वीडियो साल 2014 का है और उत्तर प्रदेश के किसी शहर का न होकर किसी अन्य प्रदेश का है। इस सम्बन्ध में मेरे द्वारा एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की गयी है और उसे सम्बंधित अधिकारियों को भेजी गयी है।

कैसे हुई पहचान और गिरफ़्तारी

हमारी खबर वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर ए0 सतीश गणेश द्वारा मामले में सम्बन्धित वीडियो खुद के अपने सूत्र से प्राप्त किया और अपने अधिनस्थो को काम पर लगा दिया कि युवक की शिनाख्त किया जाए। लक्सा थानाध्यक्ष अनिल कुमार साहू ने तुरंत अपने सूत्रों से इस युवक की पहचान आलम पुत्र कुद्दुस के रूप में किया और उसके साथी आमिर मलिक के रूप में किया। दोनों का सम्बन्ध सगे जीजा साले का निकला और इसके बाद पुलिस ने रेवाड़ी तालाब से दोनों को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद से पुलिस ने दोनों से जमकर पूछताछ किया है।

 

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

1 hour ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

4 hours ago