Jammu & Kashmir

बोले गुलाम नबी आज़ाद: हमने खून पसीने से बनाई कांग्रेस, कंप्यूटर-ट्वीट और मैसेज से नहीं बनी पार्टी

निसार शाहीन शाह

जम्मू कश्मीर: अपने नए राजनितिक करियर की शुरुआत करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद जम्मू पहुँच चुके है। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अपने गृह स्थल जम्मू में आजाद पहली बार किसी जनसभा में पहुंच रहे हैं। इसी जगह पर पिछले साल कांग्रेस के जी-23 समूह की जनसभा हुई थी। आजाद इसी मंच से नई राष्ट्रीय स्तर की राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे। बताते चले कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे गुलाम नबी आजाद सुबह करीब 10।35 बजे के करीब सतवारी एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां प्रदेश भर के विभिन्न इलाकों से आए नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह अपने निवास स्थान गांधीनगर पहुंचे।

रविवार को सैनिक फार्म, सैनिक कालोनी में हो रही जनसभा आजाद का शक्ति प्रदर्शन अग्निपरीक्षा की तरह होगा। इसमें लोगों की भीड़ जुटाकर क्षेत्रीय और राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को अपनी मजबूती का संदेश देने की कोशिश की जा रही है। सैनिक फार्म में जनसभा के लिए विशाल पंडाल स्थापित किया गया है। इसमें स्टेज पर 50 से 60 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसी तरह पंडाल के नीचे पांच हजार कुर्सियां लगाई गई हैं, जिसमें फार्म के भीतर और बाहर एक समय पर 15 से 20 हजार लोग आ सकते हैं।

जनसभा में आजाद को सुनने के लिए सुबह से ही आयोजन स्थल पर लोग पहुंच रहे हैं। भारी भीड़ के आने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जनसभा में प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व मंत्री, विधायक, एमएलसी, डीडीसी, बीडीसी सदस्यों सहित हजारों नेता और कार्यकर्ता पहुंचेंगे। आजाद समर्थक पूर्व मंत्री जुगल किशोर शर्मा ने कहा कि आज़ाद अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। इस जनसभा पर अन्य राजनीतिक दलों की निगाहें टिकी हैं।

Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

7 hours ago