UP

आगरा: हॉस्पिटल में आग लगने से तीन लोगो की हुई मौत

शाहीन बनारसी(इनपुट-साहिल खान)

आगरा: ताजनगरी आगरा में आज बुधवार तड़के शाहगंज इलाके में स्थित आर मधुराज हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जिसमें हॉस्पिटल संचालक, उनकी बेटी और बेटा  शामिल है। सभी की मौत दम घुटने से हुई। वहीं आग लगने से हॉस्पिटल के भीतर धुआं फैल गया, जिससे मरीजों में भगदड़ मच गई। मधुराज हॉस्पिटल आगरा के जगनेर रोड पर स्थित है। इस बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर अस्पताल संचालित होता है और फर्स्ट फ्लोर पर संचालक डॉ0 राजन अपने परिवार के साथ रहते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ताजनगरी के शाहगंज इलाके में आर0 मधुराज हॉस्पिटल में सुबह पांच बजे शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इस हादसे में अस्पताल संचालक डॉ0 राजन और उनकी बेटी और बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। इस अग्निकांड में डॉक्टर का परिवार फंस गया था, जिसके बाद वह बुरी तरह से झुलस गए। बताया जा रहा है कि अस्पताल की बिल्डिंग के फस्र्ट फ्लोर पर डॉक्टर राजन अपने परिवार के साथ रहते थे। इसमें शॉर्ट सर्किट के चलते सोफे में आग लगी थी, जो धीरे-धीरे पूरे अस्पताल में फैल गई।

आग लगने से पूरे अस्पलात में धुआं भर गया था। इसकी वजह से मरीजों और उनके तीमारदारों को घुटन महसूस होने लगी और चीख-पुकार मच गई। जिस समय आग लगी, उस दौरान अस्पताल में 7 मरीज, 5 कर्मचारी और तीमारदार मौजूद थे। आग की सूचना मिलते ही आस-पास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। हालांकि फायर ब्रिगेड और पुलिस को भी सूचना दे दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सूचना के करीब 40 मिनट बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि तीन मरीज फंस गए थे। इन्हें दमकल कर्मियों की मदद से बाहर निकाला गया। इन मरीजों की हालत गंभीर है, फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Banarasi

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

19 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

19 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

19 hours ago