Accident

उत्तराखण्ड: खाई में बस गिरने से 25 की मौत 21 घायल

तारिक़ आज़मी (इनपुट: रचना सिंह)

उत्तराखंड में बीती रात हुई पौड़ी गढ़वाल में हुये बस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। पुलिस और एसडीआरएफ ने रातों-रात 21 लोगों को बचाया बचाया है। सभी घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। डीजीपी अशोक कुमार ने इस बात की पुष्टि की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर सम्वेदना व्यक्त करते हुवे कहा है कि “उत्तराखंड के पौड़ी में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। प्रार्थना है कि जो लोग घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। बचाव कार्य जारी है। प्रभावितों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी।’

बताते चलें कि मंगलवार की देर शाम उत्तराखंड के पौड़ी जिले के बीरोंखाल में सिमरी के पास 45 से 50 लोगों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई। दुर्घटनाग्रस्त बस बताया जा रहा है कि बारातियों को लेकर जा रही थी।

बताते चले की कोटद्वार-रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी की घाटी में जा गिरी। हादसा देर शाम सात बजे का था। बस में 45 से अधिक बराती सवार थे। सूचना पर धुमाकोट और रिखणीखाल पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोग राहत और बचाव में जुटे हुवे थे। अंधेरा अधिक होने के कारण रेस्क्यू अभियान चलाने में दिक्कतें आ रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि बस काफी नीचे गई है जबकि पूरी पहाड़ी में लोग छिटक कर गिरे हुए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

30 mins ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

4 hours ago