UP

लानत है तेरी ममता पर आखिर कैसी मां तू: नवजात को फेका नदी के किनारे, नोच रहे थे कुत्ते

आफ़ताब फारुकी

कौशांबी: ममता के स्नेहशील छाया का अहसास ही बहुत बड़ा होता है। मगर जब ममता ही शर्मसार करने की हरकत कर जाए तो बेशक इंसान निःशब्द हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ कौशांबी में। जिसने देखा उसने ममता को कोसा जिसने नही देखा सिर्फ सुना वह निःशब्द हो गया। आप सोचो मां अपने बच्चे के लिए क्या कुछ नहीं करती है। फिर आखिर कैसे कोई मां अपने नवजात को फेक सकती है। ऐसा तो जानवर भी नही करते है। मामला कौशांबी का है जिसे जानकर आप खुद भी हैरत में पड़ जाएंगे।

घटना सोमवार को सैनी इलाके में हुई। जहां जन्म के कुछ देर बाद महिला ने अपने बच्चे का त्याग कर दिया। नवजात को गंदे कपड़े में लपेटकर रामपुर धमावां गांव के पास नदी किनारे फेंक दिया। पुलिस को इसकी सुचना गाव के चौकीदार ने दिया। बताते चले की नवजात के शव को जंगली कुत्ते नोंच रहे थे। यह देख गांव के चौकीदार का दर्द छलका और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह रामपुर धमावां गांव स्थित ससुर खदेरी नदी किनारे एक शिशु का शव पड़ा था। शिशु के शव की स्थिति जान आप के रोंगटे खड़े हो जायेंगे। लाश झाड़ियों के पास थी और उसके शरीर पर चींटी चल रही थी। जंगली कुत्तों ने भी शव को नोंचने का प्रयास किया। इस बीच नदी किनारे पहुंचे गांव के ही कमलेश ने नवजात का शव देखा तो वह ज़ालिम माँ जिसके लिए हम नि:शब्द हो जाए वह उसे कोसने लगा। कमलेश ने इसकी जानकारी पास में ही चायपान की दुकान चला रहे छेदीलाल को दी। इस पर छेदीलाल ने गांव के चौकीदार अजय कुमार के साथ ही डायल 100 को घटना की जानकारी दी।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। चौकीदार ने बताया कि नवजात बेटा था और कुछ घंटे पहले का ही जन्मा लग रहा था। उसके शरीर पर कुत्तों के नोचने का जख्म दिख रहा था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए चौकीदार की तहरीर पर केस दर्ज कर ली। इस बाबत थानाध्यक्ष भुवनेश चौबे का कहना है सुसंगत धारा में केस दर्ज कर लिया गया है। विवेचना के बाद दोषी का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा।

 

Banarasi

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

11 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

11 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

11 hours ago