Others States

मुंबई के एक संस्थान में केमिकल लीक होने से 4 लोग झुलसे

ए0 जावेद (इनपुट: सायरा शेख)

मुंबई: महानगर मुंबई के सस्‍मीरा इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिजाइन एंड टैक्‍सटाइल में हुए कैमिकल रिसाव के कारण 4 लोग झुलस गए। स्थानीय निकाय के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार शाम करीब 5:15 बजे वर्ली स्थित इस संस्थान में कैमिकल लीक की खबर मिली। लीक कैमिकल, ग्लिसरीन बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, इंस्‍टीट्यूट के टेस्टिंग डिपार्टमेंट की मशीन से कैमिकल का रिसाव हुआ। इसके कारण झुलसे लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया। जसलोक अस्‍पताल के डॉ0 उचाले के अनुसार, केमिकल से झुलसे लोगों में दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। इन्‍हें अस्‍पताल में प्राथमिक उपचार दिए जाने के बाद ऐरोली बर्न हॉस्पिटल भेजा गया है।

गौरतलब है कि पिछले माह, मध्‍य प्रदेश के भोपाल शहर की मदर इंडिया कॉलोनी में भी क्लोरीन गैस टैंक लीक हो गया था इससे गैस फैलने से हड़कंप मच गया था। गैस रिसाव के कारण बस्ती में रहने वाले लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इससे लोग घरों से बाहर निकल गए थे।

मामले में दो बच्चों समेत 15 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। भोपाल जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया था कि कि ईदगाह वाटर फिल्टर प्लांट में पानी साफ किया जा रहा था, इसी दौरान सिलेंडर से क्लोरीन गैस लीक हो गई थी।

pnn24.in

Recent Posts