Others States

गुजरात चुनाव: भाजपा के कई दिग्गज नेताओ ने किया चुनाव न लड़ने की घोषणा, जाने किसने दिया क्या कारण ?

यश कुमार

सूरत: भारतीय जनता पार्टी के मजबूत गढ़ गुजरात को कायम रखने के लिए अमित शाह ने अब मैदान संभाल लिया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शाह ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में गुजरात भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों के साथ अहम बैठक की। मंगलवार शाम को हुई यह बैठक करीब सात घंटे तक चली। इससे पहले सोमवार को भी शाह ने अपने घर पर सीएम भूपेंद्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ करीब आठ घंटे बैठक की थी।  वही दुआरी तरफ पूर्व सीएम सही कई बड़े नेताओं ने चुनाव न लड़के का फैसला किया है। इन नेताओं ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा ऐसे वक्त पर की है जब चुनाव अपने शबाब पर है।

भाजपा की ओर से धुआंधार प्रचार के बीच जिन दिग्गजों नेताओं ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है उनमें एक  नाम है पूर्व सीएम विजय रूपाणी का भी है। रूपाणी ने युवाओं को मौका देने की बात कही है।  गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, मैंने सभी के सहयोग से पांच साल सीएम के रूप में काम किया। इन चुनावों में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए। मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, मैंने वरिष्ठों को पत्र भेजकर दिल्ली को अवगत करा दिया है। हम चुने हुए उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करेंगे।

वहीं, गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। इसके अलावा वरिष्ठ भाजपा विधायक भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने भी चुनाव लड़ने से इनकार किया है। चुडासमा ने कहा, मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इस संबंध में बता दिया है। मैंने तय किया है कि अन्य कार्यकर्ताओं को अवसर मिलना चाहिए। मैं अब तक 9 बार चुनाव लड़ चुका हूं। मैं पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं। इसके अलावा विधायक प्रदीप सिंह जडेजा भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। जडेजा ने कहा, मैं वटवा विधानसभा सीट का विधायक हूं। मुझे पार्टी द्वारा चार बार विधायक और राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में काम करने का एक बड़ा अवसर दिया गया है। मैं स्वेच्छा से अगला विधानसभा चुनाव 2022 में नहीं लड़ना चाहता।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

10 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

10 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

10 hours ago