National

3 महीने बाद शिवसेना नेता संजय राऊत आये जेल से बाहर, आज ही दिया था अदालत ने उनको ज़मानत

आदिल अहमद

डेस्क: शिवसेना नेता संजय राऊत आज तीन माह के बाद अभी से कुछ देर पहले जेल से रिहा होकर खुली हवा में साँस ले रहे है। आज ही अदालत ने उनको ज़मानत दिया था। अदालत से मिली ज़मानत के बाद अभी से कुछ देर पहले शिवसेना नेता जेल से रिहा हुवे है। उनके समर्थको ने उन्हें फुल माला पहना कर उनका भव्य स्वागत किया है।

बताते चले कि शिवसेना नेता संजय राउत को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट से आज बुधवार को जमानत दी गई थी। ईडी की ओर से 1 अगस्त को गिरफ्तार किए गए संजय राउत को तीन महीने बाद जमानत मिली है। संजय राऊत को 2 लाख के मुचलके पर अदालत ने रिहा करने का हुक्म दिया। वही प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से फैसले पर स्टे की मांग की गयी थी। लेकिन अदालत ने मांग को खारिज कर दिया है।

संभावना व्यक्त किया जा रहा था कि आज ही संजय राउत जेल से बाहर आ जाएंगे। ईडी ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए समय मांगा था। जिसे अदालत ने स्वीकार नहीं किया था। अब प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से हाई कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी है। आज कोर्ट ने जैसे ही संजय राउत को जमानत का ऐलान किया, उनके समर्थकों ने तालियां बजाईं थी। कोर्ट ने 21 अक्टूबर को जमानत याचिका पर दोनों तरफ की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ईडी ने कोर्ट में दावा किया था कि अब तक संजय राउत को अपराध की कमाई से 3.27 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। ईडी ने उपनगरीय गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में वित्तीय अनियमितताओं में कथित भूमिका के लिए इस साल राज्य सभा सदस्य संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें कोर्ट की ओर से न्यायिक हिरासत में भेजा गया था, और अभी वह मध्य मुंबई की आर्थर रोड जेल में हैं। उन्होंने पिछले महीने जमानत मांगी थी, जिसका ईडी ने विरोध किया था।

पात्रा चॉल के नाम से मशहूर सिद्धार्थ नगर उपनगरीय गोरेगांव में 47 एकड़ में फैला हुआ है और इसमें 672 किरायेदार परिवार हैं। महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) ने 2008 में हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) की एक सहयोगी कंपनी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (जीएसीपीएल) को चॉल के लिए एक पुनर्विकास अनुबंध सौंपा था। जीएसीपीएल को किरायेदारों के लिए 672 फ्लैट बनाने और कुछ फ्लैट म्हाडा को देने थे। शेष जमीन निजी डेवलपर्स को बेचने के लिए मुक्त थी।

pnn24.in

Recent Posts

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

28 mins ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

1 hour ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

1 hour ago

फिर एक धमकी भरा ई-मेल: अब तिहाड़ को बम से उड़ा देने की धमकी, जाँच में जुटी पुलिस

तारिक़ आज़मी डेस्क: तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। तिहाड़ जेल…

2 hours ago