Others States

शर्मसार तो नही होंगे इस खबर को पढ़ कर: दलित महिला ने पिया जिस नल पर पानी, तथाकथित उच्चजाति के लोगो ने टंकी का पानी गिरा कर नल को खोल किया गोमूत्र से पवित्र

संजय ठाकुर

डेस्क:इसको शर्मनाक कहकर शर्म की तो कम से कम बेईज्ज़ती नही किया जा सकता है। आज दोपहर से ये खबर सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया पर जमकर ट्रेंड कर रही है। जानकार आप भी हैरान रह जायेगे कि खुद को कथित रूप से उच्चाजाती का समझने वाले कितने नीचे गिर सकते है। कर्णाटक के एक जिले में एक दलित महीला के द्वारा नल से पानी पीना इन तथाकथित उच्च जाति के लोगो को ऐसा नागवार गुज़ारा की टंकी का पूरा पानी बहा दिया गया और फिर नल खोल कर उसको गोमूत्र से पवित्र किया गया। खबरिया चैनलआज तक इस खबर को प्रमुखता से उठाया है।

मामला कर्नाटक के चामराजनगर जिले का है। यहाँ 18 नवंबर को अनुसूचित जाति की एक महिला, जो कर्नाटक के चामराजनगर जिले के हेगगोतारा गांव में एक विवाह समारोह में भाग ले रही थी ने एक ऐसे क्षेत्र में पीने के पानी की टंकी से पानी पिया, जहां तथाकथित उच्च जाति के लोग रहते हैं। फिर क्या था वहां मौजूद लोगों ने जब यह सब देखा तो उन्होंने तुरंत महिला को वहां से हटाया। फिर शुद्धीकरण के नाम पर नल को खोलकर उसे गौमूत्र से धोया। यहां तक कि टंकी का पूरा पानी भी बहा दिया गया और उसे भी साफ किया गया। वहां मौजूद किसी शख्स ने इसकी शिकायत तहसीलदार से कर दी।

स्थानीय तहसीलदार आईई बासवराज के हवाले से खबरिया चैनल आज तक ने लिखा है कि तहसीलदार ने बताया कि पानी की टंकी को साफ किया गया था, लेकिन मैं गौमूत्र से साफ करने की बात की पुष्टि नहीं करता हूं। घटना की जांच और इस घटना में शामिल लोगों के बार में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर कुछ पता चलता है तो भेदभाव का मामला दर्ज करेंगे। स्थानीय अधिकारी ने कहा कि गांव में कई टैंक हैं, जिससे हर कोई वहां से पानी पी सकता है। स्थानीय अधिकारियों ने दलित और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदायों के कई ग्रामीणों को सभी टैंकों में ले जाकर पानी भी पिलाया। उन्होंने कहा कि तहसीलदार अब आगे की कार्रवाई के लिए विस्तृत रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

19 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

23 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

1 day ago