Varanasi

वाराणसी कोतवाली प्रभारी साहब: मैदागिन पेट्रोल पम्प के पास सड़क पर होती ये दारुबाज़ी कब बंद होगी, इन दारुबाजो का पुलिस का क्यों नही है डर ?

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र में विगत माह एक बुज़ुर्ग भाजपा नेता की हत्या दारुबाज़ो ने कर दिया था। बुज़ुर्ग भाजपा नेता इन दारुबाजो को सड़क पर दारु पीने से रोकते थे। इसके बाद वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने सख्त निर्देश दिए और सख्ती थोडा हुई भी। मगर वक्त गुज़रा और सख्ती मुलामीयत में तब्दील हो गई है। सड़क पर दारुबाज़ आपको दिखाई दे जायेगे बैठ कर दारु अथवा बीयर पीते हुवे। ऐसा लगता है जैसे ये दिखाना चाहते हो कि आज हमने बड़े बहादुरी क़ा काम किया और दारु अथवा बीयर पिया।

सबसे अजीब माहोल तो मैदागिन पेट्रोल पम्प के पास का है। पास में ही देसी, अंग्रजी दारु उपलब्ध है तो बगल में ही बियर शाप भी है। सुबह से नशेड़ियो का जमावड़ा लगा रहा था। पास में हरिश्चंद्र डिग्री कालेज है। छात्र छात्राओं पर इसका क्या असर पड़ेगा इससे बेफिक्र यहाँ नशेडी दिन भर की अपनी बैठकी सड़क पर बैठे किया करते है। हाथो में जाम अथवा बियर का केन लेकर चबूतरे पर बैठ कर दो घूंट ज़िन्दगी की ऐसे मारते है जैसे लगता है कि विश्व विजय कर रहे है।

सबसे अचम्भे की बात ये है कि इस प्रकार से सड़क पर बैठ कर होती नशाखोरी करने वालों को पुलिस का भी डर नही हॉट है। तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि बियर शाप के चबूतरे पर बैठ कर युवक हाथो में बियर केन लिए हुवे है और उसके ठीक सामने पुलिस कर्मी खड़े है। मगर युवक को कोई फिक्र नही है। इस बेफिक्री का कारण समझ से परे है। वही इन नशेड़ियो को क्यों नज़र अंदाज़ कर रही है यह स्थानीय कोतवाली पुलिस जाने। तस्वीर आज बृहस्पतिवार को दोपहर लगभग 12 बजे ली गई है। ये कोई आज की ही बात नही है बल्कि रोज़मर्रा की बात है। शरीफ लोगो ने इस रास्ते का इस्तेमाल ही लगभग बंद कर है और केवल वैकल्पिक मार्ग के तौर पर ही इस्तेमाल करते है। अब देखना होगा कि कब कोतवाली इस्पेक्टर साहब की निगाहें करम इस तरफ जाती है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

13 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

14 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

14 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

14 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

14 hours ago