Varanasi

बनारस व्यापार मंडल में खड्मंडल के बाद बनी न्यू बनारस व्यापार समिति ने किया व्यापारियों से किया गया अपना वायदा वफ़ा, खुला बेनिया का सराय की तरफ का गेट

ए0 जावेद

वाराणसी: पूर्वांचल की सबसे बड़ी मार्किट दालमंडी, सराय हड्हा आदि इलाको से सम्बंदित कारोबारियों के नेतृत्व हेतु हुवे बनारस व्यापार मंडल के चुनाव और व्यापार मंडल की संवैधानिकता पर उठे सवाल तथा इस व्यापार मंडल को लेकर हुवे खड्मंडल के बाद अस्तित्व में आई न्यू बनारस यापार मंडल समिति ने व्यापारियों के हितो की रक्षा के लिए उठाये गए अपने बीड़े से व्यापारी अपने नए अध्यक्ष मोहम्मद साजिद उर्फ़ गुड्डू मुरमुर की जानिब उम्मीद की नज़रे लगाये है। शनिवार को व्यापारियों से संपर्क के दरमियान उनसे किये वायदे पर खरे उतरते हुवे न्यू बनारस व्यापार समिति ने अपना वायदा पूरा किया और पहल करते हुवे बेनियाबाद स्थित पार्किंग के पूरब जानिब गेट को आम लोगो के लिए खुलवा दिया।

गौरतलब हो कि अगस्त माह मे खूब हो हल्ला के साथ एक चुनाव हुआ। चुनाव करवाने वालो का दावा था कि 2500 वोटर्स के साथ ये चुनाव निष्पक्ष और संवैधानिक रूप से हो रहा है। चुनाव बाद एक अध्यक्ष और एक महामंत्री कथित रूप से जीता हुवा घोषित कर दिया गया। समय गुज़रा और गुज़रते हुवे समय के साथ ही इस कथित चुनाव की संवैधानिकता की हकीकत खुल कर सामने आई कि जिस कमेटी के लिए चुनाव होने का दावा किया गया था वह संस्था का वर्ष 2009 से रिनिवल ही नही हुआ है। 13 साल तक रिनिवल न करवाने वाली संस्था का खूब हो हल्ला करके चुनाव सभी असंवैधानिक तरीको को पूरा करते हुवे कतिपय लोगो ने करवा दिया।

इसी के साथ राज़ ज़ाहिर हुवे कि जिस संस्था के चुनाव का दावा किया गया उस संस्था के अपने संविधान में इस प्रकार के चुनाव का उल्लेख ही नही है और मनमाना घरजाना के तर्ज पर चुनाव हो गया है। इन सब खुलासो के बाद भले कथित अध्यक्ष और महामंत्री अपने ही वीडियो वायरल करते हुवे बनारस व्यापार मंडल को नियानुसार बताते फिरे और चुनाव सञ्चालन समिति कहे कि चुनाव अभी हुआ है अब इसका पंजीकरण होगा। मगर हकीकत तो ये है कि संस्था का चुनाव ही पूरी तरह असंवैधानिक रूप में हुआ है। इस सबके बीच आम कारोबारी खुद को ठगा सा महसूस कर रहा था और खुद को नेतृत्व विहीन समझ रहा था।

ऐसे में आसिफ शेख के द्वारा अपने साथियों को साथ लेकर न्यू बनारस व्यापार समिति का गठन किया गया। इस समिति के अध्यक्ष पद पर साजिद “गुड्डू मुरमुर” को कारोबारियों ने अपना प्रतिनिधि चुनते हुवे उन्हें अध्यक्ष बनाया। शनिवार को अपने जनसंपर्क में साजिद गुड्डू ने दुकानदारों की पार्किंग हेतु बेनिया का पूर्वी गेट खुलवाने का वायदा किया था। आज वह वायदा वफ़ा हुआ और बेनिया पार्किंग का पूर्वी गेट खुल गया। इस मौके पर अध्यक्ष साजिद “गुड्डू” की ख़ुशी उनकी आँखे और मुस्कुराते हुवे चेहरे ने साफ़ साफ़ ज़ाहिर हो रही थी। उन्होने कहा कि हमारे संस्था क़ा काम ही है व्यापारियों की सेवा करना और हम कर रहे है।

इस अवसर पर संस्था के संरक्षक मो0 आसिफ शेख ने कहा कि हमारी संस्था का उद्देश्य ही कारोबारियों की सेवा करना है। स्मार्ट सिटी से बात करके आपसी सामंजस्य बैठा कर यह गेट पार्किंग के लिए खुला है। जल्द ही सुबह की सैर करने के दरमियान भी ये गेट खुल जाया करेगा। उन्होंने कहा कि हम लोग कानून और नियमो के तहत चलते है और कागज़ पास में रखते है। हमारा संगठन ऐसे लोगो का संगठन नही जो गेट पर खड़े होकर पेपर देखे और पैसे ले। झूठ के पुलिंदे की तरह व्यापारियों को गुमराह करके उनका नुक्सान करवा दे। जल्द ही सुबह की सैर के समय भी ये गेट खुला रहेगा। हमको अपने व्यापारी भाइयो से सिर्फ उनकी दुआ और उनके होठो पर मुस्कराहट चाहिए। हमारा काम उनकी सेवा करना है और हम करेगे।

आसिफ शेख ने कहा कि हम नियमो को मानते है और संविधान पर हमारा अटूट विश्वास है। हम कागज़ अपने पास रख कर हमेशा चलते है। जिसने पास कागज़ नही है वह जाकर तलाशे और कागज़ का इंतज़ाम करे। हम व्यापारियों के सेवा हेतु कटिबद्ध है। आज इस अवसर पर मो0 आसिफ शेख, अबुल खैर “मिस्टर”, एनुद्दीन “एनु”, मो0 साजिद “गुड्डू मुरमुर”, फुरकान खान, फरीद आलम, बाबु नकाब, राज, रिजवान, हाजी शेरू, वारिस शेख, नूर आलम आदि लोग उपस्थित थे। व्यापरियों ने सभी का धन्यवाद किया। वरिष्ठ सपा नेता और कारोबारी मोहम्मद जुबैर ने न्यू बनारस व्यापार समिति के सभी पधाधिकरियो को शुभकामनाये देते हुवे व्यापारियों की तरफ से आभार व्यक्त किया है।

pnn24.in

Recent Posts

लगातार तीसरी बार लिया नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ, साथ ही इन मंत्रियो ने लिए शपथ

आदिल अहमद डेस्क: नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ…

1 hour ago