National

सतेन्द्र जैन वीडियो लीक मामले में दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने जारी किया ईडी को अवमानना का नोटिस, कहा हुई है गम्भीर चुक

आदिल अहमद

नई दिल्ली: दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद सतेन्द्र जैन का वीडियो लीक होने को दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने एक गम्भीर चुक मानते हुवे सख्त नाराजगी दिखाई है और ईडी को अदालत की अवमाना का नोटिस जारी करते हुवे जवाब दाखिल करने का हुक्म दिया है। इसके अलावा एक अन्य नोटिस ईडी को जारी करते हुवे पूछा है कि जब आपने पहले हमे सत्येंद्र जैन से जुड़ा कोई भी वीडियो लीक न होने का शपथपत्र दिया था तो फिर ये वीडियो सामने कैसे आया।

बता दें, ईडी कोर्ट में दावा कर चुकी है कि तिहाड़ जेल में आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन ऐश की जिंदगी काट रहे हैं। ईडी ने तिहाड जेल में सत्येंद्र जैन के ऐशो आराम की सीसीटीवी फुटेज कोर्ट में सौंपी थी। इस शिकायत में ईडी ने बताया था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं मुहैया हो रही है। इस बात का भी दावा किया जा रहा था कि जेल सुपरिटेंडेंट हर रोज नियमों के विरुद्ध सत्येंद्र जैन से मुलाकात करते हैं ताकि सलाखों के पीछे मंत्री साहेब को कोई दिक्कत न हो।

जिसके बाद आज शनिवार को बीजेपी के कुछ नेताओं ने जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो में जैन मसाज करवाते दिख रहे हैं वीडियो तिहाड़ जेल के अधीक्षक अजीत कुमार को जेल में बंद मंत्री को कथित वीआईपी ट्रीटमेंट मुहैया कराने के आरोप में निलंबित करने के कुछ दिनों बाद सामने आया है। आज जारी किए गए वीडियो में कथित तौर पर सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में अपने सेल में पैर, पीठ और सिर की मालिश कराते हुए देखा जा सकता है। PNN24 न्यूज़ स्वतंत्र रूप से इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकता। मगर इस वीडियो को भाजपा नेता शहजाद जयहिंद ने वीडियो ट्वीट किया है।

शहजाद जयहिंद ने ट्वीट करते हुवे लिखा है, “जेल में वीवीआईपी ट्रीटमेंट! क्या केजरीवाल ऐसे मंत्री का बचाव कर सकते हैं? क्या उन्हें बर्खास्त नहीं कर देना चाहिए? यह AAP का असली चेहरा दिखाता है!” इसके अलावा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी में भ्रष्टाचार चरम पर है। उन्होंने कहा, “आपने (अरविंद केजरीवाल) भ्रष्टाचार से लड़ने और वीवीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए पार्टी बनाई। लेकिन यहां एक भ्रष्ट व्यक्ति को सभी सुविधाएं मिल रही हैं।”

इस वीडियो के सामने आने पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि एमसीडी और गुजरात में आप जीत नहीं पा रहे इसलिए सत्येंद्र जैन की बीमारी का मजाक बनाकर जीतना चाहते हो? इससे बुरी सोच इससे घटिया काम कोई नहीं हो सकता कि आप बीमारी का मजाक बनाकर चुनाव जीतना चाहते हो। बीजेपी वालों आप में इंसानियत नाम की कोई चीज नहीं बची है और आप से कोई अपेक्षा भी नहीं है। आप कभी कोड बदल देते हो कभी जज बदलवा देते हो और कभी वकील बदलना देते और जब सारे हथकंडे नाकामयाब हो गए तो बीमारी का वीडियो बनाकर मजाक बना रहे हो।

कोर्ट ने इस वीडियो के जारी करने पर या लीक करने पर ईडी को निर्देश दिया हुआ है कि इसको लीक नहीं किया जाएगा इसके बावजूद इसको लीक किया गया। यह कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है इसके ऊपर हम आगे कार्रवाई करेंगे। सत्येंद्र जैन के जेल वाले कपड़े नहीं पहनने पर भी बीजेपी सवाल उठा रही है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि जेल में जैसा रखा जाता है वैसे ही रह रहे हैं। जेल में कोई कैदियों के एक दूसरे से मिलने पर कोई पाबंदी नहीं है। बीजेपी के लोगों को बकवास करने से पहले जेल का मैनुअल पढ़ना चाहिए।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

18 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

18 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

18 hours ago