National

योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा महाराष्ट्र डिप्टी सीएम के पत्नी की मौजूदगी में महिलाओं के कपड़ो पर की टिप्पणी, महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने वीडियो ट्वीट कर जताया आपत्ति, देखे वीडियो

सायरा शेख

मुंबई: योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा ठाणे में एक सभा को संबोधित करते हुवे महिलाओ के कपड़ो को लेकर एक टिप्पणी किया था। इस सभा में बाबा रामदेव ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस मौजूदगी में महिलाओं के कपड़ो को लेकर की गई टिप्पणी अब विवादों में घिरती जा रही है। दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने सभा में बाबा के वक्तव्य का वीडियो ट्वीट कर उनसे माफ़ी मांगने की बात कही है।

स्वाति मालीवाल ने वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि “महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री जी की पत्नी के सामने स्वामी रामदेव द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी अमर्यादित और निंदनीय है। इस बयान से सभी महिलाएँ आहत हुई हैं, बाबा रामदेव जी को इस बयान पर देश से माफ़ी माँगनी चाहिए!” बताते चले कि योगगुरू बाबा रामदेव ने महिलाओं के कपड़े को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। ठाणे में एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा था कि, महिलाएं साड़ी पहनकर भी अच्छी लगती हैं। सलवार कमीज पहन कर भी अच्छे लगते हैं…! मेरी राय में बिना कुछ पहने भी अच्छे लगते हैं। उनका यह कहते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस भी मौजूद थीं। मिली जानकारी के मुताबिक, रामदेव बाबा ने ठाणे में एक सभा में यह बयान दिया। इस इवेंट में महिलाएं योग के लिए ड्रेस लेकर आई थीं। इसके बाद महिलाओं की आमसभा का आयोजन किया गया। इसके लिए महिलाएं साड़ियां लेकर आई थीं। तय कार्यक्रम के तहत सुबह योग विज्ञान शिविर आयोजित किया गया, जिसके बाद महिलाओं के लिए योग प्रशिक्षण गतिविधियों का आयोजन किया गया और फिर तुरंत महिलाओं के लिए सभा शुरू की गई। इसलिए महिलाओं को साड़ी पहनने का मौका ही नहीं मिला।

इस सन्दर्भ में बाबा रामदेव ने कहा, साड़ी पहनने नहीं मिली तो कोई समस्या नहीं है….! अब घर जाकर साड़ी पहनिए। रामदेव ने आगे कहा कि महिलाएं साड़ी में अच्छी लगती हैं, अमृता फडणवीस की तरह ड्रेस (सलवार सूट) में भी महिलाएं अच्छी लगती हैं….! और मेरी नजर में वो बिना कुछ पहने भी अच्छी लगती हैं। इस कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने अमृता फडणवीस की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा, अमृता फडणवीस को युवा बने रहने का इतना जुनून है कि मुझे लगता है कि वह कभी भी 100 साल की बूढ़ी औरत नहीं होंगी। क्योंकि वे बहुत हिसाब से अन्न खाती हैं। खुश रहती हैं, जब देखों वे बच्चों की तरह मुस्कुराती रहती हैं। अमृता फडणवीस के चेहरे पर जिस तरह की मुस्कान है, मैं सबके चेहरे पर वैसी ही मुस्कान देखना चाहता हूं।

pnn24.in

Recent Posts

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

52 seconds ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

13 mins ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

27 mins ago

गज़ा में संघर्ष विराम मुद्दे पर इस्राइली सरकार के मंत्रियो में हुआ दो फाड़, हमास ने जारी किया दो बंधको का वीडियो

मो0 कुमेल डेस्क: ग़ज़ा में संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई के लिए समझौते को…

57 mins ago