Politics

भारत जोड़ो यात्रा: 3 जनवरी को यूपी में प्रवेश करेगी यात्रा, जाने किन दिग्गजों को मिला न्योता

ईदुल अमीन

लखनऊ: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही “भारत जोड़ो यात्रा” की चर्चा शबाब पर है। यह यात्रा रोज़ लम्बा सफ़र तय कर रही है। इस यात्रा में राहुल के साथ बहुत लोग शामिल हुए है। दिग्गजों ने कदम से कदम मिलाये और हाथ थामे इस यात्रा के सफ़र को तय किया है। वही राहुल के चेहरे पर तेज, चमक और हौसला भरा हुआ दिखाई डे रहा है। जो बिना थके मुस्कुराते हुए गरीब, मजलूम और युवाओ को गले लगाते हुए आगे बढ़ते जा रहे है।

बताते चले कि “भारत जोड़ो यात्रा” तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। कड़ाके की ठण्ड का सामना करते हुए यहाँ यात्रा बड़ी तेज़ी से आगे बढ़ रही है। साथ ही राहुल जनसभा को भी संबोधित कर रहे है कल उन्होंने अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दिया था। गौरतलब हो कि यह यात्रा 3 जनवरी को यूपी में प्रवेश करेगी। वही इस यात्रा में शामिल होने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती समेत सभी प्रमुख विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है। इसे कांग्रेस की विपक्षी एकता की पहल के तौर पर देखा जा रहा है। यह यात्रा 3  जनवरी को यूपी में प्रवेश करेगी।

पार्टी प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने बताया कि यूपी के सभी विपक्षी दलों के नेताओं को इस यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आमंत्रित किया जा रहा है। जिन्हें यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। उनमें पूर्व मंत्री शिवपाल यादव, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान और बसपा के सतीश चंद्र मिश्र समेत तमाम विपक्षी दलों के नेता शामिल हैं।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago