Politics

विवादों और आरोपों से घिरे रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने फहराया विजय पताका

मो0 कुमेल

डेस्क: रामपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका मिला है। भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने जीत हासिल कर लिया है। रामपुर में बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा  के आसिम रजा को 25 हजार वोटों  के अंतर से हराया है।  वही उत्तर प्रदेश के खतौली से भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी (51733से आरएलडी के मदनभैया 65186 से पीछे चल रहे है।

5 राज्यों की 6 विधानसभा सीटो पर हो रहे उपचुनावों में भी भाजपा को एक बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है। 5 राज्यों उत्तर प्रदेश, ओड़िसा, बिहार, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हुवे इस उपचुनावों में सिर्फ एक बिहार की कुर्हानी सीट पर ही भाजपा लगभग 3500 वोटो से आगे अभी तक दिखाई दे रही है। बकिया सभी सीट पर भाजपा को तगड़ा झटका लगा है।

बिहार के कुराहानी सीट पर हुवे उपचुनाव में भाजपा समाचार लिखे जाने तक 76,722 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जेडीयु के प्रत्याशी (73,073) से 3649 मतों से आगे चल रहे है। मतों की गिनती अभी चल रही है। वही दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने विनिंग लीड बना लिया है। यहाँ कांग्रेस के प्रत्याशी (60,255) अपने निकटतम भाजपा प्रत्याशी ((39,392) से 20,863 मतो से आगे चल रहे है और जीत की औपचारिकता ही सिर्फ बची है।

ओड़िसा के बदमपूरा सीट पर हुवे उपचुनाव में भी भाजपा को जोर का झटका बीजेडी उम्मीदवार से लगा है। यहाँ बीजेडी उम्मीदवार (94,757) अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा (62,190) से 32 हज़ार 567 मतों से आगे चल रहे है। इस सीट पर भी जीत की औपचारिक घोषणा होना ही बाकि रह गया है। इसी प्रकार राजस्थान के सरदार शहर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी (91,357) ने भाजपा प्रत्याशी (64,505) को 26,852 मतो से पीछे धकेल कर जीत की दहलीज़ के करीब खुद को पंहुचा लिया है।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

7 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

7 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

7 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

8 hours ago