Politics

मैनपुरी में हुई भाजपा की करारी हरार, 2 लाख 88 हज़ार से अधिक वोटों से जीती डिंपल, खतौली में भी भाजपा को तगड़ा झटका

फारुख हुसैन

डेस्क: मैनपुरी लोकसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार मिली है. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के सीट से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने एतिहासिक जीत हासिल किया है. मतगणना के बाद प्रशासन ने उन्हें विजयी घोषित किया। डिंपल यादव ने 288461 वोटों से भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को हराया है।

बताते चले कि सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को 617625 वोट मिले हैं, जबकि रघुराज सिंह के खाते में 329489 वोट आए। इस तरह डिंपल ने 288136 वोटों से भाजपा प्रत्याशी को हरा दिया। बता दें कि 1996 के बाद मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और इसके बाद अब तक सपा कभी इस सीट से नहीं हारी।

मुजफ्फरनगर में खतौली विधानसभा के उपचुनाव में सपा-रालोद और आसपा गठबंधन ने बड़ी जीत हासिल की है। खतौली में भी भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। खतौली सीट पर हुए उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया ने बड़ी जीत हासिल की है और भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी की हार हुई है।

Banarasi

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

3 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

5 hours ago