Ballia

जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रो का जमकर हंगामा, खुद को होस्टल में बंद, मौके पर आये डीएम से कहा 6 महीने पहले आया टेबलेट आज तक नही मिला और न मिलता है मेन्यु के अनुसार खाना

संजय ठाकुर

मऊ: मऊ जनपद के महुआरी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों ने गुरुवार की भोर चार बजे से हंगामा शुरू कर दिया। कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के 160 छात्रों ने विद्यार्थी विद्यालय बालक छात्रावास में ताला लगाकर जमकर हंगामा शुरू किया। छात्रो की मांग थी कि जब तक डीएम मौके पर नही आते है तब तक वह ताला नही खोलेंगे। आखिर स्थानीय प्रशासन और विद्यालय प्रबंधन ने इसकी जानकारी डीएम को दिया। जिलाधिकारी के जानकारी आने के बाद वह खुद मौके पर पहुचे और छात्रो से वार्ता कर उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु अश्वासन दिया और प्रदर्शन समाप्त करवाया।

हंगामा कर रहे छात्रों का आरोप है कि छह महीने पहले 160 टैबलेट आया था, लेकिन किसी को वितरण नहीं किया गया। यहां एक सब्जेक्ट चलता है जिसे “एडिशनल सब्जेक्ट” कहते है. इसके लिए एक अलग शिक्षक होते है, लेकिन अब तक इनकी नियुक्ति नही हुई। इसकी किताबें भी नहीं मिल रही हैं. लाइब्रेरी से. इतना ही नहीं उन्हें मेन्यू के अनुसार खाना भी अच्छा नहीं मिलता है। इससे नाराज होकर छात्र मजबूरन प्रदर्शन करने को बाध्य हो गए।

आज भोर से ही बिना भोजन पानी के हास्टल के अदंर बंद छात्रों को बाहर आने के लिए विद्यालय के उप प्राचार्या सीपी राय और अध्यापक छात्रों को मनाकर बाहर आने की मशक्कत करते रहे, लेकिन छात्र जिलाधिकारी अरुण कुमार के आने पर गेट खोलने की जिद में पर अड़े रहे। मजबूरन विद्यालय प्रबंधन ने करीब दस बजे जिलाधिकारी को इस समस्या से अवगत कराया। जिसके बाद करीब बारह बजे जिलाधिकारी अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय, सदर एसडीम हेमंत चौधरी, कोपागंज एसओ अमित मिश्रा पुलिस दल बल के साथ विद्यालय पहुंचे।यहां जिलाधिकारी सीधे हास्टल पहुंचे और उनके कहने पर हास्टल का ताला छात्रों ने खोला।

इसके बाद केवल जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक अंदर पहुंचे। यहां करीब पंद्रह मिनट तक दोनों अधिकारियों से छात्रों ने अपनी बात रखी। इसके बाद 12 बजकर 15 मिनट पर छात्र बाहर निकले और अपना प्रदर्शन समाप्त करने की बात कही। इसके बाद विद्यालय प्रबंधन से अलग से वार्ता करने के बाद दोनो अधिकारी निकल गए। जिसके बाद सदर एसडीएम हेमंत चौधरी ने अपने समक्ष ही छात्रों को भोजन कराया।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

11 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

11 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

12 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

12 hours ago