Kanpur

कानपुर: कच्चे मकान के भरभराकर गिरने से मलबे में दबा परिवार, मासूम की हुई मौत, तीन घायल

मो0 कुमेल

कानपुर: कानपुर देहात के सिंकदरा थाना क्षेत्र में कच्चा मकान भरभराकर अचानक गिर गया। मकान गिरने से हडकंप मच गया। मकान के गिरने से मलबे के नीचे दबकर पूरा परिवार बुरी तरह घायल हो गया। ग्रामीणों में घटना को लेकर हडकंप मच गया। मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद मलबे में दबे लोगो को बाहर निकाला। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहाँ दो वर्ष के मासूम की मौत हो गई।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मामला रसधान कस्बे के मोहल्ला चितवाखेड़ा का है, जहां शुक्रवार तड़के सुबह चार बजे कच्चा मकान ढह गया। इसमें सो रहा पूरा परिवार पति गिरजेश कुमार (35), पत्नी ललिता देवी, दो साल का बेटा और तीन साल की बेटी मलबे के नीचे दब गये। साथ ही, तीन बकरियां भी दब गईं। मुहल्ले के लोग तेज आवाज सुनकर अपने-अपने घरों से बाहर निकले, तो देखा कि पड़ोस के गिरजेश का मकान गिर गया है। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना सिकंदरा थाना पुलिस को देते हुए दबे हुए घायलों को बाहर निकाला। इसके बाद सभी को एम्बुलेंस से सीएचसी पहुंचाया।

यहां प्राथमिक उपचार के बाद चारों घायलों को जिला अस्तपताल रेफर कर दिया गया है। इस हादसे में मासूम बेटे की मौत हो गई। बताते चले कि गिरजेश का छोटा भाई सर्वेश कुशवाहा भी उसी मकान के आधे हिस्से मे पत्नी और बच्चों के साथ रहता है। उसका परिवार भी दीवार के सहारे लगे छप्पर में सो रहा था। उसका परिवार बाल-बाल बच गया, लेकिन उसकी दो बकरियों की मौत हो गई। वही सर्वेश कुशवाहा ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किया था, जहां 20 हजार रूपये की मांग के चलते आवास नहीं मिल सका।

Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

7 hours ago