Crime

वाराणसी: सर्द सियाह रातों का चोर उठा रहे है फायदा, आभूषण की दो दुकानों पर किये हाथ साफ़, शटर तोड़ जेवर समेत कैश लेकर हुए फरार, व्यापारियों में आक्रोश

ईदुल अमीन/अजीत शर्मा

वाराणसी: लगातार बढ़ रही ठण्ड से लोग काफी परेशान है। ठण्ड ने लोगो का हाल बेहाल कर दिया है। लोग बेवजह घर के बहार निकलने से भी कतरा रहे है। घने कोहरे के कारण रात को भी कुछ दिखाई न देने के कारण लोग वाहन की सवारी करने से भी बच रहे है। ठण्ड से बचने के लिए लोग हर कवायद कर रहे है मगर भीषण ठण्ड अपने तेवर दिखा रहा है। वही सर्द रातो को देखते हुए लोग जल्दी ही अपने घरो की ओर रुख कर ले रहे है जिससे चोरो के हौसले बुलंद होते दिखाई दे रहे है।

सर्द सियाह रातो में लोग अपने घरो में आराम कर रहे है जिसका फायदा चोर उठा रहे है। सुनसान गली सड़के देख चोरो के हौसले बुलंद हो रहे है। जिले वाराणसी में बढ़ते ठण्ड के साथ-साथ चोरी की घटनाओं का ग्राफ बढ़ने लगा है। मामला चौबेपुर थाना क्षेत्र का है, जहाँ बीती रात चोर आभूषण की दो दुकानों के शटर चाड़कर आभूषण और कैश चुरा ले गए। आज शुक्रवार की अहल-ए-सुबह इस की घटना जानकारी से हर कोई दहशत में है। मार्निंग वाक करने वालों ने आभूषण की दुकानों का शटर टूटा देखकर पुलिस और दुकानदारों को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस पूछताछ के बाद जांच में जुटी है। मौके पर डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम भी पहुंची। दोनों दुकानों से हुई चोरी का ब्योरा जुटाया जा रहा है।

इधर, इस घटना से व्यापारियों में आक्रोश है। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि इलाके में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है। लेकिन पुलिस की तरफ से चोरों की गिरफ्तारी नही की जा रही है। जानकारी के अनुसार चौबेपुर थानांतर्गत नेवादा चौराहे के पास औसानगंज निवासी बच्चा सेठ की कृष्णानन्द ज्वेलर्स और पंचकोशी निवासी दीपक सेठ की शिवम ज्वेलर्स नामक दुकान है। बीती रात चोरों ने एक साथ दोनों दुकानों पर धावा बोला। शटर चाड़कर हौसलाबुलंद चोरो ने लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण और नगदी उठा ले गए। एक दुकान की तिजोरी लगभग 100 मीटर दूर क्षतिग्रस्त हाल में मिला। इसके अलावा कमौली गांव नहर के पास आभूषण के खाली डिब्बे और कागजात मिले।

नेवादा बाजार स्थित शिवम ज्वेलर्स और कृष्णानंद ज्वेलर्स दुकानों से कुछ ही दूर कटरे के जाने के लिए बनी सीढ़ी पर चार कारतूस भी मिले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने कारतूसों को कब्जे में ले लिया। स्थानीय लोगों में चर्चा है कि ये कारतूस चोरों के ही हैं। वही एक पखवाड़े के भीतर आभूषण की कई दुकानों में चोरी की घटना से व्यापारियों में आक्रोश है। पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ व्यपारियों ने नेवादा बाजार में धरना दिया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

एडीसीपी मनीष कुमार शांडिल्य का कहना है कि लगातार हो रही चोरियों के पीछे एक गिरोह कार्य कर रहा है। इसकी तफ्तीश की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज को तलाशा जा रहा है। जल्द ही चोरी की घटनाओं का खुलासा होगा।

Banarasi

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

19 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

20 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

20 hours ago