Sports

डब्ल्यूडब्ल्यूई में भारतीय सुपरस्टार रिंकू सिंह राजपूत “वीर महान” के पिता का हुआ निधन, कई दिनों से खराब चल रही थी तबियत

अजीत शर्मा

डेस्क: डब्ल्यूडब्ल्यूई में भारतीय सुपरस्टार रिंकू सिंह राजपूत यानी “वीर महान” के पिता का निधन हो गया। “वीर महान” के पिता ब्रह्मदेव सिंह ने आज गुरूवार की सुबह भदोही जिले के होलपुर, गोपीगंज गांव स्थित आवास पर अंतिम सांस ली। बताते चके कि “वीर महान” के पिता ब्रह्मदेव सिंह की तबियत कई दिनों से ख़राब चल रही थी। ब्रह्मदेव सिंह लीवर इंफेक्शन और हार्ट की समस्या से जूझ रहे थे और वह अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। जहाँ उनका निधन हो गया।

वही पिता के निधन के बाद “वीर महान” गहरे दुःख में है। “वीर महान” का अपने पिता के साथ गहरा लगाव था। रिंग में बड़े-बड़े धुरंधरों के चारों खाने चित करने वाले रिंकू राजपूत जिले होलपुर, गोपीगंज गांव के रहने वाले हैं। पिता की तबीयत खराब होने की सूचना पर दिसंबर माह में “वीर महान” अमेरिका से आए थे। भदोही स्थित एक गांव में एक सप्ताह तक अपने पिता के साथ ही समय बिताया था। छह दिन पहले अमेरिका रवाना हुए थे। “वीर महान” सात समुंदर पार होने और इतना व्यस्त होने के बावजूद प्रतिदिन बाबूजी (पिता) को सुबह या शाम में जरूर समय देते थे।

मिली जानकारी के अनुसार नौ जनवरी को होने वाले एक मैच के बाद वह भदोही लौटेंगे। रिंकू सिंह राजपूत का अपने पिता से काफी लगाव रहा। रिंकू के पिता ब्रह्मदेव सिंह ट्रक चालक रहे हैं। इधर कई दिनों से उनका स्वास्थ ठीक नहीं था। लीवर में इंफेक्शन होने की शिकायत के बाद परिवार के लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रखकर सेवा करने की सलाह दी थी। रिंकू के बड़े भाई राजन सिंह ने बताया कि रिंकू राजपूत का नौ जनवरी को कोई मैच है। जिसके बाद वो भारत लौटेंगे। रिंकू की मां अन्तराजा सिंह का पांच नवंबर 2018 को निधन हो चुका है। रिंकू सिंह राजपूत चार भाई और तीन बहन हैं।

Banarasi

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

19 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

19 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

19 hours ago