Ballia

तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया): तहसील सभागार में सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर कुल 46 प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किए गए। इनमें किसी का भी निस्तारण नहीं किया गया। सभी प्रार्थना- पत्रों को संबंधित विभागों को निर्धारित समय अवधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए संदर्भित कर दिया गया। इनमें राजस्व, विकास, नगर पंचायत, आपूर्ति, थाना व अन्य विभागों से संबंधित मामले छाए रहे। भीमपुरा नम्बर 1 की रहने वाली महिला किरण सिंह ने सीडीओ के सामने रोते हुए भीमपुरा पुलिस पर विपक्षी से पैसा लेकर विपक्षी की बात को सुनने सम्बन्धी शिकायती पत्र दिया।

मानव धर्म प्रसार जिला संयोजक विनोद यादव मानव ने तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार व प्राइवेट कर्मचारियों को लेकर शिकायती पत्र दिया। साधन सहकारी समिति इंदौली मलकौली के सचिव रामाश्रय यादव ने समिति के सीमांकन भूमि में अवैध रूप से अतिक्रमण कर जोतने-बोने की शिकायत की। नगर पंचायत वार्ड नंबर पांच निवासिनी मजरुन निशा ने नया राशन कार्ड बनाने की मांग की। तुर्तीपार प्रधान गीता देवी ने लोक निर्माण विभाग की भूमि की पैमाइश तथा अलग खाता बनाने की मांग की। कुंडैल की रोशन आरा ने भूमिहीन होने के चलते पात्रता सूची में नाम अंकित होने के बावजूद आवास योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की।

सुम्हा के सूर्यभान ने ग्राम प्रधान पर अंडरग्राउंड नाली से पाइप निकलवा कर जल निकास बाधित करने का आरोप लगाया। अवराई कला के मुसाफिर यादव ने बिजली का प्रकाश नहीं मिलने के बावजूद विद्युत बिल भेजने की शिकायत की। सोनाडीह के सुनील मौर्य ने सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की। शाहपुर के श्यामलाल ने कोटेदार पर फ्री राशन का पैसा लेने तथा निर्धारित से कम मात्रा में राशन देने की शिकायत की। हल्दीरामपुर के गिरीश सिंह ने सरकारी दस्तावेजों में कूट रचना कर दाखिल खारिज कराने का आरोप लगाया। सीडीओ ने एक- एक कर जनता की समस्याएं सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को निस्तारण का निर्देश दिया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी दीपशिखा सिंह, तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय, नायब तहसीलदार दीपक सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

3 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

4 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

4 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

4 hours ago