National

तमिलनाडु की मंदिर में हो रहे समारोह के दरमियान क्रेन गिरने से 4 की मौत, कई घायल

मो0 कुमेल

डेस्क: तमिलनाडु के अराकोणम में एक बड़ा हादसा हुआ है। क्रेन का एक हिस्‍सा टूटकर गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। जब ये हादसा हुआ, तब मंदिर में एक समारोह चल रहा था और बड़ी संख्‍या में लोग वहां मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि देवी-देवताओं की मूर्तियों को ले जा रही क्रेन रात करीब सवा आठ बजे अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जुलूस द्रौपदी अम्मन उत्सव का हिस्सा था, जो पोंगल के बाद आयोजित किया जाता है।

रानीपेट के कलेक्टर भास्कर पांडियन ने कहा कि क्रेन ऑपरेटर को हिरासत में ले लिया गया है। उन्‍होंने कहा, “मंदिर उत्सव में क्रेन का उपयोग करने की कोई अनुमति या सूचना नहीं थी। यह एक निजी मंदिर है।” घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें क्रेन को जमीन पर गिरते देखा जा सकता है और इसमें लोग लटके हुए हैं।

क्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से मंदिर में भक्त दहशत में इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। रानीपेट की पुलिस अधीक्षक दीपा सत्यन ने कहा, “क्रेन का एक हिस्सा ऊंची जमीन पर था। ऐसा लगता है कि मिट्टी के असंतुलन के कारण क्रेन गिर गई। जांच चल रही है।” पुलिस ने क्रेन चालकों को भी हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि घायल हुए लोगों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया। उनमें से एक व्यक्ति ने सोमवार को सुबह दम तोड़ दिया।” उन्होंने बताया कि हादसे में एस0 भूपालन (40), बी0 जोतिबाबू (17), के0 मुथुकुमार (39) और चिन्नासामी (60) की मौत हो गई।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

20 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

20 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

20 hours ago