Sports

भारत की बेटियों ने फक्र से सर किया दुनिया में उंचा: टी-20 वर्ल्ड कप अंडर-19 Women’s फाइनल में इंग्लैंड को करारी शिकस्त देकर किया वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा

तारिक खान

डेस्क: भारत की बेटियों ने विदेशी धरती पर देश का सर फख्र से उंचा कर दिया है। अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की बेटियों ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त देकर अंडर 19 टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। भारतीय बेटियों ने आज ये इतिहास रच दिया है। भारत ने फ़ाइनल मुक़ाबले में इंग्लैंड को सात विकेट से करारी हार देते हुवे विश्व विजेता का खिताब पाया है।

दक्षिण अफ़्रीका के पोचेफ़स्ट्रॉम में खेले जा रहे फ़ाइनल मैच में भारतीय अंडर 19 टीम की कप्तान शफ़ाली वर्मा ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया। भारतीय गेंदबाज़ों ने कप्तान का फ़ैसला सही साबित कर दिखाया। इंग्लैंड टीम के टॉप ऑर्डर की कोई बल्लेबाज़ विकेट पर टिकने का दम नहीं दिखा सकीं। इंग्लैंड की पूरी टीम 17.1 ओवर में ढेर हो गई। इंग्लैंड के खिलाड़ी सिर्फ़ 68 रन जुटा पाए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए आईं रियान मैक्डॉनल्ड गे (19 रन), सातवें नंबर पर खेलने आईं एलेक्सा स्टोनहाउस (11 रन), दसवें नंबर पर खेलने उतरीं सोफिया (11 रन) और तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए उतरीं एन हॉलैंड (10 रन) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सकीं।

भारत ने इंग्लैंड की ओर से मिले 69 रन के लक्ष्य को 14वें ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की दोनों ओपनर सस्ते में ही पैवेलियन लौट गईं लेकिन सौम्या तिवारी (नाबाद 24 रन) और गोंगदी त्रिशा (24 रन) ने टीम पर दबाव नहीं आने दिया। भारत के लिए कप्तान शफ़ाली वर्मा ने 15 और श्वेता सहरावत ने पांच रन बनाए। भारत के पहले दो विकेट गिरे तो स्कोर था 20 रन। इसके बाद त्रिशा और सौम्या के बीच 46 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने इंग्लिश टीम को मैच से लगभग बाहर कर दिया। जब जीत सिर्फ़ तीन रन दूर थी तब त्रिशा आउट हो गईं।

Banarasi

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

7 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

8 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

8 hours ago