National

निक्की यादव हत्याकांड में बड़ा खुलासा: साहिल गहलोत और निक्की कर चुके थे शादी, हत्या के षड़यंत्र में शामिल थे साहिल के पिता सहित 5 परिजन, साहिल के पिता गहलोत और दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल सहित 5 अन्य गिरफ्तार

आफताब फारुकी

डेस्क: निक्की यादव हत्याकांड में पुलिस द्वारा साहिल गहलोत से जारी पूछताछ में बड़े खुलासे हो रहे है। साहिल के अपराध में उसका साथ देने वाले सहित के पिता, चचेरा भाई आशीष और मौसी के बेटा नवीन तथा साहिल गहलोत के दो दोस्त अमर और लोकेश को गिरफ्तार किया है। इनमे नवीन दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल है और इस अपराध में उसके साक्ष्य छिपाने का आरोप उसके ऊपर भी है। पुलिस इन सभी 5 लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। इन सबके ऊपर पुलिस ने आईपीसी की धारा 120B,201,202,212 के तहत मामला दर्ज किया है।

इसके अलावा एक और चौकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस के दावे को माने तो साहिल गहलोत ने निक्की यादव से विवाह कर लिया था और यह शादी एक मंदिर में हुई थी। निक्की के साथ साहिल की शादी से साहिल का परिवार खुश नही था और वह साहिल की दूसरी शादी करवाना चाहते थे। जिसके तहत 10 फरवरी यानी जिस दिन साहिल गहलोत ने निक्की यादव की हत्या किया उस दिन साहिल गहलोत ने दूसरी शादी किया था।

इस सम्बन्ध में पुलिस आयुक्त रविंद्रर यादव ने अपने बयान में कहा है कि साहिल का परिवार निक्की की शादी से खुश नहीं था। इस कारण उसने 10 फरवरी, 2023 को साहिल की दूसरी लड़की के साथ शादी तय कर दी थी। इसके बाद, उन्होंने साजिश रची और निक्की को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई। प्लान के मुताबिक, साहिल ने निक्की की हत्या कर दी और परिवार को उसी दिन यानी 10।02।2023 को इसके बारे में सूचित किया और फिर सभी विवाह कार्यक्रम में चले गए।

पुलिस आयुक्त रविंद्रर यादव ने बताया कि सभी 5 सह-आरोपियों क्रमशः पिता, चचेरा भाई आशीष, मौसी का बेटा नवीन और दो दोस्त अमर और लोकेश से पूछताछ के बाद शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट ने सभी आरोपियों को 2 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। उन्होंने बताया कि साहिल गहलोत का मौसेरा भाई नवीन दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल है। पुलिस आयुक्त रविंद्रर यादव ने कहा कि आईपीसी की धारा 120B,201, 202,212 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले में आगे जांच जारी है। पुलिस ने उस आर्य समाज मंदिर के पुजारी से भी पूछताछ की जहां निक्की और साहिल की शादी हुई थी।

बताते चले कि हरियाणा के झज्जर की रहने वाली निक्की यादव का शव 14 फरवरी को एक ढाबे के फ्रिज के अंदर से बरामद किया गया था। निक्की की हत्या का आरोप साहिल गहलोत नाम के शख्स पर लगा। पुलिस के मुताबिक, साहिल ने युवती की गला दबाकर हत्या की थी। हत्या करने के बाद वह युवती के शव को वर्ना कार में लेकर मितराऊं गांव में अपने ढाबे गया और यहां फ्रिज में उसके शव को छिपा दिया।

मंगलवार 14 फरवरी की सुबह 11 से 11:30 बजे के बीच साहिल के ढाबे में फ्रिज के अंदर से शव को बरामद कर लिया गया। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने साहिल को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है। निक्की के पिता सुनील कुमार यादव ने आरोपी साहिल गहलोत को फांसी देने की मांग की है। वही इस सम्बन्ध में निक्की के पिता सुनील यादव ने दावा किया है कि उसे शादी के बारे में कोई सूचना है। उन्होंने कहा, “पुलिस अपनी कार्रवाई सही तरीके से कर रही है, हमें शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, पुलिस ने मुझे पूछताछ के लिए बुलाया है, मैं जाऊंगा।”

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

6 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

6 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

7 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

7 hours ago