Others States

आपस में ही लड़ पड़े जेल में बंद सिंगर सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड के आरोपी, दो की हुई मौत, एक गम्भीर रूप से घायल

तारिक़ आज़मी (इनपुट: जावेद अंसारी)

डेस्क: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के आरोपियों के बीच जेल में खूनी झड़प हो गई। आपस में हुई इस झड़प में 2 आरोपियों की मौत हो गई है, जबकि तीसरा गम्भीर रूप से घायल है। घायल का इलाज चल रहा है। यह झड़प आज रविवार को शाम 3 बजे के करीब हुई बताई जा रही है। सभी आरोपी तरनतारन में बनी गोइंदवाल साहिब जेल में बंद है।

इस झड़प में मरने वाले गैंगस्टर मनदीप तूफान और गैंगस्टर मनमोहन सिंह है। जबकि बठिंडा का रहने वाला तीसरा गैंगस्टर केशव गंभीर रुप से घायल हो गया। उसे अमृतसर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केशव की हालत गंभीर होने पर उसे भारी सुरक्षा के बीच अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

बताते चले कि झड़प में मारे गए मनदीप तूफान को मूसेवाला मर्डर केस में पुलिस ने गैंगस्टर मणि रइया के साथ गिरफ्तार किया था, उसे पंजाब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने पकड़ा था। गैंगस्टर मनदीप तूफान जग्गू भगवानपुरिया गैंग का शार्प शूटर था। जग्गू भगवानपुरिया से पूछताछ के बाद मूसेवाला हत्याकांड में इनका नाम सामने आया था। वहीं गैंगस्टर मनमोहन सिंह और केशव भी मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी हैं।

गौरतलब हो कि 29 मई, 2022 को पंजाब के मानसा जिले के जवाहर के गांव के पास पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड की ज़िम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली थी। गोल्डी बरार तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है।  गोल्डी बरार का कहना था कि दोस्त विक्की मिद्दूखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए मूसेवाला की हत्या को अंजाम दिलवाया था। मिद्दूखेड़ा की 2021 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस गैंग का मानना था कि विक्की मिद्दूखेड़ा के हत्यारों को सिद्धू मूसेवाला ने ही पनाह दी थी।

इस केस में पुलिस ने कई आरोपियों को पकड़ा गया है। तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, मनमोहन मोहना, दीपक टीनू, सन्दीप केकड़ा, अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी, केशव, कशिश, जगरूप रूपा, फरार शुटर्स दीपक मुंडी और मनप्रीत भाऊ को आरोपी बनाया था। इसके अलावा एक अन्य आरोपी मनप्रीत मानु पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था।

निकल कर आ रही प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मुसेवाला हत्याकांड के आरोप में जेल में बंद इन गैंगेस्टर के बीच आज कुछ आपसी विवाद हुआ जो देखते ही देखते खुनी संघर्ष में बदल गया। इस संघर्ष में मनदीप सिंह तूफ़ान और मनमोहन सिंह मोहान की मौत हो गई है। जबकि तीसरा केशव बुरी तरह घायल है। एसएसपी ने इस सम्बन्ध में प्रारंभिक बयान में कहा है कि मामले की जाँच अभी चल रही है। वही डीएसपी जसपाल सिंह ढिल्लों ने बताया है कि “पंजाब गोइंदवाल साहिब जेल में बदमाशों के बीच मारपीट हुई, जिसमें रइया के रहने वाले मनदीप सिंह तूफान और बुढलाडा के रहने वाले मनमोहन सिंह मोहना की मौत हो गई। बाकी एक आरोपी घायल है”

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

4 hours ago