Sports

सुनीता गुप्ता की कप्तानी में उत्तर प्रदेश ने राष्ट्रीय रॉल बाल प्रतियोगिता में जीता रजत पदक

शाहीन बनारसी

वाराणसी: 19वीं सीनियर राष्ट्रीय रोल बॉल प्रतियोगिता 13 से 16 फरवरी तक जम्मू मे अयोजित हुई। जिसमे उत्तर प्रदेश की सुनीता गुप्ता (वाराणसी) की कप्तानी में महिला टीम ने रजत और पुरुष टीम में गोविंद (मुरादाबाद) की कप्तानी में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। विशेष बात ये रही कि उत्तर प्रदेश की महिला टीम में वाराणसी से 7 महिला खिलाड़ियों का चयन हुआ था।

वाराणसी से (कप्तान) सुनीता गुप्ता, (गोल कीपर) के।बी। वर्षा (केंद्रीय विद्यालय कंचनपुर), लावण्या (हर्षेनंद स्कूल), अंशिका (केयर एंड करीयर स्कूल),  ह्रितिका (सेंट्रल हिन्दु स्कूल), मान्या (हैपी मॉडल स्कूल), ज्योति (बरेका) शामिल थी। गौरतलब हो कि सुनीता गुप्ता पूर्वांचल में रोल बाल के प्रचार प्रसार और उसके प्रशिक्षण हेतु कई वर्षो से प्रयासरत है।

चार दिवसीय इस प्रतियोगिता में विभिन्न मुकाबलों में जीत कर प्रदेश की टीम अपने पूल में प्रथम स्थान पर रही। क्वार्टर फ़ाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश को व सेमी फ़ाइनल में महाराष्ट्र को कड़े मुकाबले में 5-4 से हरा कर फ़ाइनल में प्रवेश किया। मगर ये जीत का सफ़र फाइनल में आकर रुका और ममुलो अंतर से फाइनल में राजस्थान से हार का सामना करना पड़ा।

यूपी महिला टीम के मैनेजर के पद पर वाराणसी से श्रीमती विजया पाण्डेय रही। टीम की इस उपलब्धि पर उत्तर प्रदेश रोल बाल एसोसिएशन के सचिव संतोष कुमार श्रीवास्तव, रोल बॉल स्पोर्ट्स एसोसिएशन की उपाध्यक्ष नीलू मिश्रा, सह सचिव एम भावना ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। बरेका से आर के सैनी और अलोक कुमार सिंह ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

12 hours ago