Crime

दैनिक प्रवर्तन अभियान: अवैध मदिरा पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, दर्ज किए सात अभियोग

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): जनपद खीरी में अवैध मदिरा पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से यूपी के आबकारी आयुक्त के आदेश, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा के दिशा निर्देश एवं डीईओ कुलदीप दिनकर के नेतृत्व में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री, परिवहन पर अंकुश लगाये जाने के लिए प्रशासन, पुलिस, आबकारी महकमे की संयुक्त टीम ने दैनिक प्रवर्तन अभियान चलाया।

डीईओ कुलदीप दिनकर ने बताया कि जनपद में दबिश के दौरान जनपद में कुल 07 अभियोगो को पंजीकृत किया गया। 210 लीटर अवैध शराब और 1000 किग्रा लहन बरामद की। सभी आबकारी निरीक्षकों द्वारा लगातार अपने-अपने क्षेत्रो में कार्य कर रहे है, जिससे किसी प्रकार की अवैध मदिरा की बिक्री न होने पाये।

शनिवार को दैनिक प्रवर्तन अभियान के दौरान जनपद खीरी के आबकारी निरीक्षक रुद्र कांत मिश्र क्षेत्र 2 मोहम्मदी ने मय स्टाफ ग्राम मगरैना, बेलहरा थाना मोहम्मदी में दबिश देकर संदिग्ध घर झिल्ली की पाउचों में कच्ची शराब बरामद की। आबकारी निरीक्षक केपी सिंह क्षेत्र 4 पलिया ने स्टाफ ग्राम देवीपुर नाला थाना पलिया में दबिश देकर संदिग्ध घर से कच्ची शराब और लहन बरामद की। मौके पर लहन को नष्ट किया। आबकारी निरीक्षक प्रेम सिंह क्षेत्र 5 गोला ने मय स्टाफ व अलीगंज पुलिस चौकी उपनिरीक्षक सतीश यादव के साथ संयुक्त टीम बनाकर ग्राम भटपुरवा, कुशमी, भेठिया, अलीगंज थाना गोला में दबिश दी।

दबिश में संदिग्ध घरों एवं आस पास के स्थानों से बर्तनो में कच्ची शराब और लहन बरामद करके लहन को नष्ट किया। आबकारी निरीक्षक अब्दुल अज़ीज़ क्षेत्र 7 धौरहरा ने मय स्टाफ ग्राम सुजानपुर थाना धौरहरा में दबिश दी। दबिश में संदिग्ध घर में लोहे के बक्से में भारी मात्रा में कच्ची शराब प्लास्टिक के पाउचों में बरामद की।

Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

20 hours ago