Crime

एक इंस्टाग्राम रील बनी तीन मौतों का सबब: बेटी की इंस्टाग्राम रील देख पिता ने बेटी और अपनी पत्नी की किया गोली मार कर हत्या, फिर खुद लटक गया फंदे पर और कर ली आत्महत्या

आदिल अहमद

कानपुर: रील बनाने में एक नही तीन तीन जाने चली गई। बाप ने बेटी और उसकी माँ की गोली मार कर हत्या कर दिया और खुद फिर आत्महत्या कर डाला। मामला चित्रकूट का है जहा यह सनसनीखेज घटना सामने आई है। घटना में एक बाप ने रील पर अपनी बेटी के अफेयर को देख लिया और वह रील ही तीन मौतों का सबब बन गई। पिता ने अपनी बेटी और पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही खुद भी पेड़ पर फंदा लगाकर फांसी पर झूल गया।

बताया जा रहा है कि आरोपी पिता ने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटी की एक लड़के के साथ एक रील देख ली थी, जिसके बाद उसे बेटी के प्रेम प्रसंग के बारे में पता चला। मृतक पिता का नाम नंद किशोर त्रिपाठी है। जानकारी के मुताबिक, उसकी बेटी खुशी ननिहाल में एक युवक के प्रेम में पड़ गई थी, जिसका विरोध नंद किशोर कर रहा था। आरोप है कि बदनामी से बचने के लिए पहले नंद किशोर ने बेटी को काफी समझाया, लेकिन खुशी कुछ सुनने को तैयार नहीं थी। खुशी जिस लड़के से प्यार करती थी, उसका नाम पंकज बताया जा रहा है। ख़ुशी पंकज में अपनी ख़ुशी तलाश रही थी तो वही पिता को अपने और परिवार के बदनामी का खौफ सता रहा था।

नंद किशोर ने जानकारी होते ही अपनी बेटी को पहले समझाने की कोशिश किया। फिर उसके बाद अभी हाल ही में उसने खुशी को डांट भी लगाई थी। जिसके बाद खुशी ने शनिवार को चूहा मारने वाला जहरीला पदार्थ खा लिया था। परिजन उसको तत्काल मानिकपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले गए, जहां डॉक्टरों ने काफी मशक्कत के बाद उसको बचा लिया। बेटी प्रेमी से अलग होने को तैयार नहीं थी इस घटना के बाद खुशी को मां और पिता ने उसे दोबारा काफी समझाया। रविवार को सब ठीक रहा। फिर अचानक ही खुशी ने हाथ में ब्लेड से अपने प्रेमी का नाम लिख दिया। सोमवार को सुबह नंदकिशोर ने जब यह देखा तो फिर उसने खुशी को पीटा। लेकिन, वह प्रेमी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी।

आखिर नन्द किशोर का गुस्सा अपनी सभी सीमाओं को लांघ गया और उसने ऐसा कदम उठा लिया जो पुरे परिवार के नाश का कारण बन गया। गुस्से में आकर ने नन्द किशोर ने अपनी बेटी और पत्नी को गोली मार दिया। बताया जाता है कि नन्द किशोर सुबह से बंदूक लिए घर के पास टहल रहा था। खुशी अपनी मां सीमा के साथ कमरे में बैठी थी। गुस्से में आग बबूला नंदकिशोर बंदूक लेकर कमरे में घुस गया और गोलियां चला दी। हालांकि, गोलियों की आवाज सुनकर लोग भागे-भागे आए, तब तक देर हो चुकी थी।

नंदकिशोर ने बेटी और मां दोनों को मौत के घाट उतारने के बाद वह बंदूक लेकर फरार हो गया था। पड़ोसी दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए,  जहा डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका कहना था कि दोनों की मौत पहले ही हो गई थी। चित्रकूट पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया है। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए मुख्यालय भेजा है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

23 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

23 hours ago