Varanasi

वाराणसी: खुशनूमा मौसम के साथ होगी अप्रैल की शुरुआत, एक बार फिर से सुहावने मौसम के लिए हो जाए तैयार

शाहीन बनारसी

वाराणसी: आँख मिचोली खेल रही मौसम अपनी नटखट अदाओ से कभी गर्मी तो कभी सिहरन का अहसास करा रही है। पलक झपकते ही मौसम करवट ले रहे है। वाराणसी के साथ ही आस पास के कई जिलो में बारिश हो रही थी और जब बारिश और ठंडी हवाए थमी तो पिछले दो-तीन दिनों से दिन में तीखी धूप के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी जारी है।

दिन में चटपटी धुप गर्मी का अहसास दिला रही है और चिलचिलाती धुप ने जहां लोगों की परेशानी बढ़ा दी है तो वहीं अँधेरी रातो में अभी भी सिहरन महसूस हो रही है। कल बुधवार को भी कुछ ऐसा ही मौसम रहा। वही आज गुरुवार सुबह से ही तेज धूप निकली है। इन सब के बीच यह जानकारी भी प्राप्त हुई कि एक बार फिर से सुहावने मौसम का दीदार शहर-ए-बनारस में होगा।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर से मौसम खराब होने के आसार हैं। अप्रैल की शुरुआत भी इस बार खुशनुमा मौसम के साथ होगी। अगले दो दिन में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी की भी संभावना है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इससे पहले मार्च के तीसरे हफ्ते में दो से तीन दिन तक बारिश हुई थी।

वही बुधवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। एक से तीन अप्रैल के बीच अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री तक रह सकता है। बिजली गिरने, गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश और गरज के छींटे पड़ने की संभावना है। 31 मार्च की शाम और रात के समय सबसे अधिक गतिविधियां होंगी। मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय ने बताया कि जम्मू कश्मीर में एक पश्चिमी विक्षोभ बना है। इसका असर 30 मार्च से दिखने लगेगा।

Banarasi

Share
Published by
Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

12 hours ago